scorecardresearch
 

स्टार्क को IPL में नहीं खेल पाने का मलाल नहीं, बोले- अपने फैसले खुश हूं

बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का हिस्सा नहीं बनने का मलाल नहीं है.

Australia's premier pacer Mitchell Starc (Getty) Australia's premier pacer Mitchell Starc (Getty)

बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का हिस्सा नहीं बनने का मलाल नहीं है. उन्होंने कहा कि वह आगामी गर्मियों के सत्र की तैयारी करके सहज हैं. स्टार्क ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर ध्यान लगाने के लिए आईपीएल से हट गए थे, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया.

दो साल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की ओर से खेलने वाले 30 साल के स्टार्क के हवाले से क्रिकेट.कॉम.एयू ने कहा, ‘मुझे पता है कि दूरदर्शिता शानदार चीज है और अब आईपीएल अलग समय पर हो रहा है लेकिन नहीं, मैं अपना फैसला नहीं बदलूंगा.’

5 बार कोरोना टेस्ट से गुजरेंगे मुंबई के खिलाड़ी, ये है पूरा प्लान

उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ी जब सितंबर में आईपीएल में खेल रहे होंगे तो मुझे ट्रेनिंग में समय बिताकर खुशी होगा. मैं गर्मियों के लिए तैयार हो रहा हूं.’ स्टार्क ने कहा, ‘अगले साल आईपीएल होगा और मुझे अगर खेलने की इच्छा होगी या मेरे आसपास के लोग चाहेंगे तो निश्चित तौर पर मैं इस पर विचार करूंगा, लेकिन इस साल मैं अपने फैसले को लेकर काफी सहज हूं.’

स्टार्क को 2018 आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने खरीदा था, लेकिन वह चोट के कारण सत्र से बाहर हो गए थे और अंतत: नवंबर में उन्हें रिलीज कर दिया गया. स्टार्क ने एक बार फिर 2019 वर्ल्ड कप को देखते हुए आईपीएल नहीं खेला था.

यह तेज गेंदबाज इस समय न्यू साउथ वेल्स की टीम के अपने साथियों के साथ ट्रेनिंग कर रहा है और ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड के सीमित ओवरों के दौरे की पुष्टि होने का इंतजार कर रहा है. ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 और इतने ही वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं. सीरीज चार सितंबर से खेली जानी है, लेकिन यह देश की सरकार की स्वीकृति पर निर्भर करेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें