scorecardresearch
 

MI Capetown: अफ्रीकी लीग में मचेगा तूफान, MI केपटाउन ने इन 5 प्लेयर्स को किया साइन

साउथ अफ्रीका में शुरू होने जा रही टी-20 लीग में मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइज ने पांच खिलाड़ियों को साइन कर लिया है. राशिद खान जैसे बड़े सितारे इस टीम का हिस्सा होंगे. इस लीग के लिए 30 मार्की प्लेयर तय किए गए हैं, इसमें कई बड़े इंटरनेशनल क्रिकेटर्स का नाम है जो आईपीएल भी खेलते हैं.

X
Dewald Brevis, Rashid Khan (File Pic: IPL)
Dewald Brevis, Rashid Khan (File Pic: IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साउथ अफ्रीका लीग में मुंबई इंडियंस ने खरीदी है केपटाउन टीम
  • MI केपटाउन ने ऑक्शन से पहले 5 प्लेयर्स को साइन किया

इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर साउथ अफ्रीका लीग में टी-20 लीग की शुरुआत हो रही है. मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइज ने यहां पर अपनी टीम MI Capetown के लिए खिलाड़ियों को साइन करना शुरू कर दिया है. MI केपटाउन ने अभी पांच बड़े सितारों को साइन किया है, जिसमें अफगानिस्तान के स्टार प्लेयर राशिद खान भी हैं. 

एमआई केपटाउन ने ऐलान किया कि शुरुआत में हमारी टीम ने पांच खिलाड़ियों को साइन किया है, इसमें राशिद खान, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, कगिसो रबाडा और डेवाल्ड ब्रेविस शामिल हैं. इन पांच खिलाड़ियों मे दो अफ्रीकी खिलाड़ी हैं, दो इंग्लैंड के और एक अफगानी प्लेयर हैं.

इस लीग के नियम के मुताबिक, ऑक्शन से पहले हर टीम को पांच खिलाड़ियों को साइन करने का मौका मिलेगा. इनमें तीन इंटरनेशनल प्लेयर, एक साउथ अफ्रीकी प्लेयर और अनकैप्ड अफ्रीकी प्लेयर को साइन किया जाएगा. 

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग में डेवाल्ड ब्रेविस मुंबई इंडियंस का ही हिस्सा हैं. जबकि राशिद खान गुजरात टाइटन्स के उप-कप्तान हैं, सैम कुरेन चेन्नई सुपर किंग्स, कगिसो रबाडा दिल्ली कैपिटल्स और लियाम लिविंगस्टोन पंजाब किंग्स के साथ जुड़े हुए हैं. 

साउथ अफ्रीकी क्रिकेट लीग द्वारा अभी इस लीग के लिए 30 मार्की प्लेयर का ऐलान किया गया है, हर टीम अपने स्क्वॉड में कुल 17 खिलाड़ियों को शामिल कर |सकती है. लियाम लिविंगस्टोन, जोस बटलर जैसे बड़े प्लेयर्स को 5 लाख अमेरिकी डॉलर, मोइन अली को 4 लाख अमेरिकी डॉलर, फाफ डु प्लेसिस को 3.5 लाख अमेरिकी डॉलर की कमाई होगी.

साउथ अफ्रीका लीग की फ्रेंचाइजी और उनके मालिक
फ्रेंचाइजी                   मालिक


न्यूलैंड्स, केपटाउन-  रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड (मुंबई इंडियंस)
किंग्समीड, डरबन- आरपीएसजी स्पोर्ट्स लिमिटेड (लखनऊ सुपर जॉयंट्स)
सेंट जॉर्ज पार्क, पोर्ट एलिजाबेथ- सन टीवी नेटवर्क लिमिटेड (सनराइजर्स हैदराबाद)
वंडर्स, जोहानेसबर्ग- चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड
बोलैंड पार्क, पार्ल- रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप (राजस्थान रॉयल्स)
सुपरस्पोर्ट पार्क, प्रिटोरिया- जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स (दिल्ली कैपिटल्स)  


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें