scorecardresearch
 

CPL: लुईस-गेल की तूफानी पारी के दम पर पैट्रियट्स फाइनल में, सेंट लूसिया से होगी भिड़ंत

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) 2021 के फाइनल में जगह बना ली है. दूसरे सेमीफाइनल में पैट्रियट्स ने गुयाना अमेजन वॉरियर्स को 7 विकेट से मात दी.

Chris Gayle (@CPL) Chris Gayle (@CPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने CPL के फाइनल में जगह बना ली है
  • अब फाइनल में पैट्रियट्स का सामना बुधवार को सेंट लूसिया किंग्स से होगा

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) 2021 के फाइनल में जगह बना ली है. दूसरे सेमीफाइनल में पैट्रियट्स ने गुयाना अमेजन वॉरियर्स को 7 विकेट से मात दी. पैट्रियट्स की जीत में उसके सलामी बल्लेबाजों एविन लुईस (नाबाद 77 रन) और क्रिस गेल (42 रन) की अहम भूमिका रही. अब फाइनल में पैट्रियट्स का सामना बुधवार को सेंट लूसिया किंग्स से होगा, जिन्होंने त्रिनबागो नाइट राइडर्स को 21 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई है. 

मुकाबले की बात करें, तो सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने वॉर्नर पार्क (सेंट किट्स) पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. गुयाना अमेजन वॉरियर्स के ओपनर ब्रैंडन किंग (27 रन) और चंद्रपॉल हेमराज (27) ने टीम को‌ अच्छी शुरुआत दिलाई. फिर मध्यक्रम में शिमरन हेटमेयर (नाबाद 45 रन) और कप्तान निकोलस पूरन (26) ने तूफानी बल्लेबाजी कर टीम को 178/9 के स्कोर तक पहुंचाया. हेटमायर ने अपनी 20 गेंदों की पारी में चार छक्के लगाए. 

जवाब में पैट्रियट्स ने 17.5 ओवरों में ही तीन विकेट पर 181 रन बनाकर मैच जीत लिया. क्रिस गेल और लुईस ने शुरुआती छह ओवरों में 68 बटोरे, जो इस सीजन टीम का सर्वोच्च पावरप्ले स्कोर रहा. पारी के आठवें ओवर में केविन सिंक्लेयर ने गेल को आउट कर 76 रनों की साझेदारी का अंत किया. गेल ने अपनी 27 गेंदों की पारी में पांच चौके और तीन छक्के जड़े. गेल के आउट होने के बाद ड्वेन ब्रावो (34 रन)  ने लुईस के साथ 88 रन जोड़कर टीम की जीत पक्की कर दी. लुईस ने अपनी पारी में 39 गेंदों का सामना किया, जिसमें आठ छक्के और तीन चौके शामिल रहे. 

क्रिस गेल और एविन लुईस के इस खतरनाक फॉर्म से उनकी आईपीएल टीमों को काफी सुकून मिला होगा. क्रिस गेल जहां पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं, वहीं एविन लुईस को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने जोस बटलर की जगह यूएई लेग के लिए अपनी टीम में शामिल किया है. 

क्रिस गेल ने आईपीएल-14 के पहले चरण में टीम के लिए सभी आठ मुकाबले खेले थे. इस दौरान उन्होंने 25.42 की औसत से 178 रन बनाए. पंजाब की टीम अभी अंक तालिका में तीन जीत और पांच हार के साथ छठे स्थान पर है. वहीं, लुईस की टीम सात मैचों में तीन जीत और चार हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें