scorecardresearch
 

कपिल देव का खुलासा, भारत-इंग्लैंड और AUS में ये टीम है वर्ल्ड कप की दावेदार

कपिल देव ने कहा, मैं समझता हूं कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया बहुत महत्वपूर्ण टीमें हैं. चौथी टीम के बारे में मुझे बहुत संदेह है. न्यूजीलैंड अच्छी टीम है, पाकिस्तान कुछ कर सकती है.

Kapil Dev Kapil Dev

भारत और इंग्लैंड को 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विश्व कप विजेता कपिल देव भी इससे इत्तेफाक रखते हैं.

कपिल ने कहा, 'मैं समझता हूं कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया बहुत महत्वपूर्ण टीमें हैं. चौथी टीम के बारे में मुझे बहुत संदेह है. न्यूजीलैंड अच्छी टीम है, पाकिस्तान कुछ कर सकती है, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका. लेकिन मुझे लगता है कि शीर्ष तीन टीमों में अधिक ताकत नजर आ रही है.'

वर्ष 1983 में देश को पहला विश्व कप दिलाने वाले कपिल ने यह भी बताया कि भारत क्यों खिताब का प्रबल दावेदार है. कपिल ने कहा, 'भारत में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का सबसे बढ़िया संतुलन है. अगर आप सभी टीमों को देखें तो भारत में अधिक अनुभव है और मैं समझता हूं कि टीम के पास बहुत अच्छा संतुलन है. हमारे पास चार तेज गेंदबाज है और विराट कोहली एवं महेंद्र सिंह धोनी हैं.'

चेन्नई की हार के बाद नाराज हुए फैंस, धोनी और CSK का उड़ाया मजाक

उन्होंने अपने और हार्दिक पंड्या के बीच की जा रही तुलना पर भी बात की और कहा कि हार्दिक अभी युवा हैं, उन पर दबाव नहीं डालना चाहिए.

कपिल ने कहा, 'हार्दिक पर दबाव मत डालिए. वह एक युवा खिलाड़ी हैं, उन्हें अपनी क्रिकेट खेलने दीजिए. इतनी ज्यादा जिम्मेदारियों की बजाए उन्हें खुलकर खेलने देना चाहिए. मैं समझता हूं कि नैचुरल टैलेंट बहुत महत्वपूर्ण होता है, इसलिए मुझे किसी की तुलना करना अच्छा नहीं लगता.' विश्व कप में भारत का पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें