scorecardresearch
 

Jos Buttler: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, IPL में तबाही मचाने वाले प्लेयर को कमान

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से टेस्ट मैच खेला जाएगा. इसके बाद तीन टी20 और तीन वनडे की सीरीज होगी. इसका पहला मैच 7 जुलाई को होगा...

X
Jos Buttler (Twitter) Jos Buttler (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हाल ही में ओएन मोर्गन ने क्रिकेट से संन्यास लिया
  • वनडे-टी20 की इंग्लैंड टीम को मिला नया कप्तान

टीम इंडिया के खिलाफ सीमित ओवर्स (वनडे-टी20) की सीरीज से पहले इंग्लैंड को नया कप्तान मिल गया है. ओएन मोर्गन के संन्यास के बाद स्टार ओपनर जोस बटलर को इंग्लैंड की सीमित ओवर्स की टीम का कप्तान बनाया गया है.

यह जानकारी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने ही दी है. इंग्लैंड क्रिकेट ने एक फोटो शेयर की, जिसमें जोस बटलर के साथ ओएन मोर्गन बैठे नजर आ रहे हैं. इस फोटो के जरिए इंग्लैंड क्रिकेट ने नए कप्तान के संकेत दिए.

इंग्लैंड बोर्ड ने ट्वीट कर जानकारी दी

साथ ही इंग्लैंड बोर्ड ने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, 'जीत, हार और सीखना, वे (मोर्गन) लीड करके सभी को यहां तक लाए हैं. अब आपका (बटलर) टाइम है.' इंग्लैंड बोर्ड के इस ट्वीट के बाद फैन्स भी खुश नजर आए और सभी ने बटलर को शुभकामनाएं दीं.

बता दें कि टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से टेस्ट मैच खेला जाएगा. इसके बाद तीन टी20 और तीन वनडे की सीरीज होगी. इसका पहला मैच 7 जुलाई को होगा.

बटलर ने आईपीएल में ऑरेंज कैप जीती थी

31 साल के बटलर इससे पहले 9 वनडे और 5 टी20 मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी कर चुके हैं. जोस बटलर ने इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में भी तबाही मचाई थी. राजस्थान रॉयल्स (RR) टीम के लिए खेलते हुए बटलर ने इस आईपीएल सीजन में 17 मैचों में सबसे ज्यादा 863 रन बनाए थे. बटलर ने ऑरेंज कैप जीती थी. साथ ही अपनी टीम राजस्थान को फाइनल तक पहुंचाया था.

दो दिन पहले ही मोर्गन ने संन्यास लिया

दो दिन पहले ही इंग्लैंड की व्हॉइट बॉल क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था. 35 साल के मॉर्गन का क्रिकेटिंग करियर 16 साल का रहा. मोर्गन ने यह फैसला टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज से ठीक पहले लिया. यही वजह रही कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दो दिनों के अंदर ही नया कप्तान नियुक्त कर दिया. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें