scorecardresearch
 

लीड्स टेस्ट: जोफ्रा आर्चर के 'छक्के' से ऑस्ट्रेलिया 179 रनों पर ढेर

एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम 52.1 ओवरों में 179 रनों पर ऑल आउट हो गई. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था.

जोफ्रा आर्चर (Getty) जोफ्रा आर्चर (Getty)

इंग्लैंड ने जोफ्रा आर्चर (6/45) की घातक गेंदबाजी के दम पर एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 52.1 ओवरों में 179 रन पर ऑल आउट कर दिया. लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के ऑल आउट होते ही पहले दिन का खेल समाप्त होने की घोषणा कर दी गई.

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 25 रनों तक मार्कस हैरिस (8) और उस्मान ख्वाजा (8) के रूप में अपने दो विकेट गंवा दिए.

इसके बाद डेविड वॉर्नर (61) और मार्नस लाबुशाने (74) ने तीसरे विकेट के लिए 111 रन की शतकीय साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को संकट से बाहर निकालने की कोशिश की. वॉर्नर ने इस दौरान अपने करियर का 30 वां अर्धशतक भी जमाया. उन्होंने 94 गेंदों पर सात चौके लगाए.

वॉर्नर का विकेट 136 के स्कोर पर गिरा. वॉर्नर के आउट होने के बाद ट्रेविस हेड और मैथ्यू वेड खाता खोले बिना ही चलते बने. वेड के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई और 179 रनों पर ऑल आउट हो गई.

लाबुशाने ने 129 गेंदों पर 10 चौके लगाए. उन्होंने करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया. इंग्लैंड के लिए आर्चर के अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो और क्रिस वोक्स तथा बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें