scorecardresearch
 

Joe Root Six: टेस्ट मैच में जो रूट ने मारा ऐसा सिक्सर, भूल जाएंगे सारे किताबी शॉट, Video

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में एक ऐसा शॉट खेला, जिसने क्रिकेट ट्विटर को एक्टिव कर दिया है. हर कोई इस शॉट की चर्चा कर रहा है, कैसा है ये शॉट देखिए...

X
Joe Root Six Against New Zealand (Getty Images) Joe Root Six Against New Zealand (Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ मजबूत स्थिति में इंग्लैंड
  • जो रूट का रिवर्स स्कूप बना चर्चा का विषय

टेस्ट क्रिकेट को सबसे पवित्र माना जाता है, जहां अभी भी काफी कुछ क्रिकेट किताबों के मुताबिक होता है. इंग्लैंड जहां क्रिकेट की शुरुआत हुई, वहां अभी भी चीज़ें बेहद लिहाज़ के साथ पेश की जाती हैं और टेस्ट को तवज्जो दी जाती है. लेकिन अब क्रिकेट बदल गया है और इंग्लैंड भी. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट मैच में इसी का नज़ारा देखने को मिला.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने तीसरे टेस्ट की चौथी पारी में एक ऐसा शॉट खेला, जो किसी टेस्ट मैच के दौरान काफी कम देखने को मिलता है. खासकर जो रूट जैसे बल्लेबाज के बैट से जो सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर तवज्जो देते हैं. 

दरअसल, जो रूट ने न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ नील वैगनर की बॉल पर रिवर्स स्कूप खेला और बॉल सीधा स्टैंड्स में पहुंचा दी. जो रूट का ये शॉट देखकर हर कोई हैरान था, खुद नील वैगनर भी जो रूट को देखते रह गए और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान हंस दिए.

रूट की बैटिंग में मैक्कुलम इफेक्ट?

इंग्लैंड क्रिकेट ने इस मज़ेदार शॉट का वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसे अभी तक लाखों लोग देख चुके हैं. साथ ही ये वीडियो तेज़ी से शेयर हो रहा है, जहां लोग जो रूट के शॉट की तारीफ कर रहे हैं. साथ ही इसे नए कोच ब्रैंडन मैक्कुलम का इफेक्ट बता रहे हैं.

ब्रैंडन मैक्कुलम अपने वक्त में ऐसी ही तूफानी बैटिंग, धमाकेदार शॉट्स के लिए फेमस रहे हैं और अटैकिंग क्रिकेट खेलने के हक में बात करते आए हैं. अब ब्रैंडन मैक्कुलम इंग्लैंड के टेस्ट कोच हैं, ऐसे में टीम की अप्रोच में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है. 

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त इंग्लैंड में तीन टेस्ट मैच की सीरीज़ खेल रही है. इंग्लैंड ने शुरुआती दो टेस्ट जीत लिए हैं और तीसरे में भी जीत की दहलीज पर है. इसके बाद इंग्लैंड को भारत के खिलाफ एक जुलाई को टेस्ट मैच खेलना है. 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें