scorecardresearch
 

Jasprit Bumrah: टीम में होने के बाद भी पहला टी-20 क्यों नहीं खेले जसप्रीत बुमराह? रोहित शर्मा ने बताया कब लौटेंगे

टी-20 वर्ल्डकप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही सीरीज़ का आगाज़ हो गया है. मोहाली में पहला टी-20 मैच खेला गया, जिसमें जसप्रीत बुमराह भारत की प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं हैं. चोट के बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह दूसरे या तीसरे टी-20 में खेल सकते हैं.

X
Jasprit Bumrah (File)
Jasprit Bumrah (File)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज़ का आगाज़ हो गया है. मोहाली में दोनों टीमों के बीच पहला मैच खेला जा रहा है, इस मुकाबले में भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खबर सामने आई. टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह इस मैच में नहीं खेले. चोट से वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह को एक और मैच का आराम दिया गया है. 

टॉस के वक्त कप्तान रोहित शर्मा ने जब प्लेइंग-11 की जानकारी दी, तब उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह इस मैच में नहीं खेलेंगे, जबकि हर्षल पटेल की टीम में एंट्री हो गई है. बता दें कि जसप्रीत बुमराह चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. 

रोहित शर्मा ने जानकारी दी कि अभी उन्हें एक मैच का और ब्रेक दिया गया है, उम्मीद है वह दूसरे या तीसरे मैच से टीम इंडिया के साथ होंगे और प्लेइंग-11 का हिस्सा होंगे. गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह का फिट रहना टीम इंडिया के लिए काफी ज़रूरी है. 


इस सीरीज़ के बाद भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी 3 मैच की टी-20 सीरीज़ खेलनी है और फिर ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्डकप खेलना है. जसप्रीत बुमराह भारत के प्राइम बॉलर हैं, ऐसे में उनका मैच फिट होना और फॉर्म में होना काफी अहम हो जाता है. वह एशिया कप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. 

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11: एरोन फिंच, कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, नैथन एलिस, एडम ज़ैम्पा, जोश हेज़लवुड  

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें