scorecardresearch
 

James Neesham: 'सूर्या आपने ट्वीट खराब कर दिया', बर्थडे पर किवी खिलाड़ी जिमी नीशम ने किया मजेदार ट्वीट

न्यूजीलैंड के स्टार क्रिकेटर जिमी नीशम आज (17 सितंबर) अपना 32वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. नीशाम का शुमार खासतौर पर टी20 क्रिकेट के खतरनाक बैटर्स में होता है. फुल मेम्बर्स देशों के खिलाड़ियों में नीशम का स्ट्राइक रेट भारत के सूर्यकुमार यादव के बाद सबसे ज्यादा है. जिमी नीशम ने न्यूजीलैंड के लिए 12 टेस्ट, 71 वनडे और 48 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं.

X
जिमी नीशम
जिमी नीशम

न्यूजीलैंड के स्टार क्रिकेटर जिमी नीशम आज (17 सितंबर) अपना 32वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. नीशाम का शुमार खासतौर पर टी20 क्रिकेट के खतरनाक बल्लेबाजों में होता है. नीशम ने टी20 इंटरनेशनल में कुल 38 पारियों में 165.84 के स्ट्राइक रेट से 607 रन बनाए हैं. फुल मेम्बर्स देशों के खिलाड़ियों में नीशम का स्ट्राइक रेट भारत के सूर्यकुमार यादव के बाद सबसे ज्यादा है.

एक जानी-मानी क्रिकेट वेवसाइट ने नीशम की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए जिमी नीशम जन्मदिन की बधाई दी है. इस दौरान उस वेबसाइट ने पोस्ट के कैप्शन में इस बात का जिक्र किया कि नीशम का टी20 इंटरनेशनल में स्ट्राइक रेट सूर्यकुमार यादव के बाद सबसे बेहतर है. इसके बाद नीशम ने पोस्ट पर सूर्यकुमार यादव को टैग करके हुए दिलचस्प प्रतिक्रिया दी है.

जिमी नीशम ने लिखा, 'आपने एक शानदार ट्वीट को क्यों खराब कर दिया सूर्या?' नीशम ट्विटर पर काफी सक्रिय रहते हैं. नीशम और सूर्यकुमार के बीच अच्छी बॉन्डिंग है और आईपीएल  में दोनों मुंबई इंडियंस की टीम के लिए एक साथ क्रिकेट खेल चुके हैं.

नीशम ने रिजेक्ट कर दिया था सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट

जिमी नीशम ने चंद दिनों पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट  को ठुकरा दिया था, जिसके बाद वह काफी सुर्खियों में चल रहे हैं. कॉलिन डी ग्रैंडहोम और ट्रेंट बोल्ट के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से हटने के बाद नीशम को अनुबंध की पेशकश की गई, लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया.

नीशम ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा था, 'मुझे पता है कि  केंद्रीय अनुबंध को अस्वीकार करने के मेरे फैसले को देश का प्रतिनिधित्व करने के बजाय  पैसे का लोभी के रूप में देखा जाएग. मैंने जुलाई में एक अनुबंध प्रस्ताव स्वीकार करने की योजना बनाई थी, हालांकि सूची से बाहर होने के बाद से मैंने दुनिया भर की अन्य लीगों से कॉन्ट्रेक्ट कर लिया. यह एक कठिन निर्णय था लेकिन मैंने न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ फिर से कॉन्ट्रेक्ट साइन के बजाय उन प्रतिबद्धताओं का सम्मान करने का फैसला किया है.'

जिमी नीशम का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

ऑलराउंडर जिमी नीशम ने 12 टेस्ट, 71 वनडे और 48 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. टेस्ट मैचों में नीशम ने 33.76 की औसत से 709 रन  बनाए हैं , जिसमें दो शतक और चार अर्धशतक शामिल रहे. वनडे इंटरनेशनल में नीशम के नाम पर छह अर्धशतकों की मदद से 1409 रन दर्ज हैं. वहीं टी20 इंटरनेशनल में नीशम ने 25.29 के एवरेज से 607 रन बनाए हैं. गेंदबाजी की बात करें तो नीशम के नाम टेस्ट में 14, वनडे में 69 और टी20 इंटरनेशनल में 25 विकेट चटकाए हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें