scorecardresearch
 

आयरलैंड के खिलाड़ियों को स्टेडियम की सीटों से परेशानी, ये है असली वजह

आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबिर्नी ने कहा कि यह मुश्किल स्थिति है, लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि एक सप्ताह के अभ्यास से खिलाड़ियों को सहज होने में मदद मिलेगी.

Ageas Bowl Stadium (Twitter) Ageas Bowl Stadium (Twitter)

आयरलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले एजेस बाउल (साउथेम्प्टन) के खाली स्टेडियम में क्रीम रंग की सीटों के पीछे होने से सफेद गेंद देखने के संबंध में चिंता व्यक्त की है. सीरीज के तीन मैच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे, जिनका आयोजन 30 जुलाई, एक और चार अगस्त को होगा.

आयरलैंड के मुख्य कोच ग्राहम फोर्ड ने टीम के अपने ही खिलाड़ियों के बीच अभ्यास मैच के बाद इस संबंध में चिंता जताई क्योंकि खिलाड़ियों को स्टेडियम में सीटों के हल्के रंग के होने से सफेद गेंद को देखने में मुश्किल आ रही थी. फोर्ड ने ‘वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस’ में कहा, ‘बैकग्राउंड को लेकर थोड़ी सी चिंता है.’

उन्होंने कहा, ‘स्टेडियम में बैठने वाली सीटें या तो क्रीम रंग की हैं या फिर सफेद, और गेंद भी सफेद है और स्टेडियम खाली हैं इसलिए फील्डर्स के लिए बैकग्राउंड एक चुनौती हो सकता है.’ इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मौजूदा विजडन कप का पहला टेस्ट इस महीने के शुरू में इसी स्टेडियम में खेला गया था. हालांकि लाल रंग की गेंद से खिलाड़ियों को इसे देखने में कोई परेशानी नहीं हुई.

ये भी पढ़ें... अब हिंदी में भी समझे जा सकते हैं क्रिकेट के नियम, जानें कहां है उपलब्ध

आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबिर्नी ने कहा कि यह मुश्किल स्थिति है, लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि एक सप्ताह के अभ्यास से खिलाड़ियों को सहज होने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा, ‘यह पेचीदा हो सकता है. सफेद गेंद को क्रीम या सफेद सीटों के पीछे से देखना मुश्किल होगा, लेकिन हमारे पास काफी समय है, ताकि हम सुनिश्चित कर सकें कि हम इसे बहाने के रूप में नहीं ले सकें.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें