scorecardresearch
 

Sunrisers Hyderabad, Tom Moody: IPL में उथल-पुथल, सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने टॉम मूडी का साथ छोड़ा, ब्रॉयन लारा बने नए कोच

अगले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन में चैम्पियन बनने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम काफी कुछ बदलाव के मूड में है. इसी तैयारियों के बीच सनराइजर्स फ्रेंचाइजी ने अपने कोच टॉम मूडी का साथ छोड़ दिया है. दोनों के बीच कॉन्ट्रेक्ट खत्म हो गया है. फ्रेंचाइजी ने अब वेस्टइंडीज के लीजेंड ब्रायन लारा को नया हेड कोच बनाया है.

X
Tom Moody and Brian Lara (Twitter)
Tom Moody and Brian Lara (Twitter)

IPL Team Sunrisers Hyderabad, Tom Moody: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने अगले सीजन में चैम्पियन बनने के लिए कमर कस ली है. सनराइजर्स ने अपने कोच टॉम मूडी का साथ छोड़ दिया है. साथ ही टीम का नया हेड कोच भी नियुक्त कर दिया गया है.

दरअसल, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर टॉम मूडी और सनराइजर्स हैदराबाद टीम के बीच कॉन्ट्रेक्ट खत्म हो गया है. ऐसे में दोनों ही पार्टी ने आपसी सहमति के साथ एकदूसरे का साथ छोड़ने का फैसला कर लिया है.

लारा बने सनराइजर्स हैदराबाद के हेड कोच

सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने वेस्टइंडीज के लीजेंड ब्रायन लारा को यह जिम्मेदारी सौंपी है यानी उन्हें नया हेड कोच बनाया गया है. लारा पिछले यानी 2022 सीजन में सनराइजर्स टीम के रणनीतिक सलाहकार और बैटिंग कोच थे. ऐसे में पूरी संभावना थी कि अब उनको हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. लारा को हेड कोच बनाने का ऐलान फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया के जरिए किया है.

टॉम मूडी की कोचिंग में एक बार टीम चैम्पियन भी बनी

बता दें कि टॉम मूडी ने 2013 से 2019 के बीच सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कोचिंग की. इस दौरान टीम को 5 बार प्लेऑफ में पहुंचाया. साथ ही 2016 में चैम्पियन भी बनाया था. उस वक्त डेविड वॉर्नर टीम के कप्तान थे. इसके बाद 2020 सीजन में टॉम मूडी को फ्रेंचाइजी ने क्रिकेट निदेशक बनाया और ट्रेवर बेलिस को कोच का पद दिया. यह सीजन बेहद निराशाजनक रहा था. ऐसे में मूडी को दोबारा कोच पद दिया गया.

मगर अब टॉम मूडी और सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी दोनों ने ही कॉन्ट्रेक्ट को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया. इसकी एक वजह यह भी है कि टॉम मूडी को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की ILT20 लीग में डेजर्ट वाइपर्स टीम में क्रिकेट निदेशक बनाया गया है. यह लीग 2023 से शुरू होने वाली है.

टॉम मूडी का दूसरा कार्यकाल बेहद खराब रहा

टॉम मूडी जब दोबारा अपने कोचिंग के रोल में लौटे, तो उनका कार्यकाल बेहद खराब रहा था. दो सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने 28 मैच खेले, जिसमें से सिर्फ 9 मुकाबलों में जीत मिली. एक मैच टाई रहा, जबकि 18 में सनराइजर्स टीम को हार झेलनी पड़ी. पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद 14 में से सिर्फ 6 मैच जीतकर आठवें नंबर पर रही थी. टीम के कप्तान केन विलियम्सन भी खराब फॉर्म से जूझते नजर आए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें