scorecardresearch
 

IPL 2023 Retention List: पोलार्ड, स्टार्क.. वो धाकड़ प्लेयर, जो इस बार IPL में नहीं मचाएंगे धमाल!

कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल से संन्यास ले लिया है, साथ ही कई खिलाड़ियों ने इस बार आईपीएल से नाम पीछे लिया है. आईपीएल 2023 की रिटेंशन लिस्ट आने के बाद कुछ बड़े प्लेयर ऐसे हैं, जो इस सीजन में नहीं दिखाई देंगे.

X
किरोन पोलार्ड ने लिया रिटायरमेंट
किरोन पोलार्ड ने लिया रिटायरमेंट

इंडियन प्रीमियर लीग-2023 की तैयारियां शुरू हो गई हैं. सभी टीमों द्वारा मिनी ऑक्शन से पहले अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है. अब दिसंबर में ऑक्शन होगा और उसके बाद एक बार फिर क्रिकेट का महाकुंभ शुरू हो जाएगा. लेकिन फैन्स के लिए दिल दुखाने वाली खबर भी है, क्योंकि इस बार के आईपीएल में कई बड़े सितारे ऐसे भी हैं, जो नहीं दिखाई देंगे. 

किरोन पोलार्ड- आईपीएल के लीजेंड माने जाने वाले किरोन पोलार्ड ने आईपीएल से भी संन्यास ले लिया है. 13 साल तक मुंबई इंडियंस के साथ रहने वाले पोलार्ड ने कई कमाल की पारियां खेलीं, लेकिन अब वह आईपीएल नहीं खेलेंगे. किरोन पोलार्ड अब मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच बन गए हैं.

क्रिस गेल- वेस्टइंडीज़ के ही दूसरे स्टार प्लेयर क्रिस गेल पिछले साल भी आईपीएल का हिस्सा नहीं थे. बढ़ती उम्र के कारण टीमों ने उनका साथ नहीं दिया लेकिन क्रिस गेल ने वापसी की बात कही थीं. हालांकि, आईपीएल ऑक्शन में उनको कोई खरीदार मिलना मुश्किल ही है, ऐसे में वह भी इस सीजन में नहीं दिखेंगे. 

क्लिक करें: हैदराबाद का पर्स सबसे बड़ा, KKR सबसे पीछे, जानें किसके पास कितना पैसा बचा

ड्वेन ब्रावो- वेस्टइंडीज़ के एक और सितारे ड्वेन ब्रावो को चेन्नई सुपर किंग्स ने रिलीज़ कर दिया है. 39 साल के ड्वेन ब्रावो अभी आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम दर्ज कराएंगे या नहीं, यह साफ नहीं है. लेकिन उनका भी आईपीएल में सफर खत्म माना जा रहा है क्योंकि 39 साल के ब्रावो पर मुश्किल ही कोई टीम इनवेस्ट करना चाहेगी. 

पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क- ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान पैट कमिंस ने इस बार आईपीएल से अपना नाम पीछे ले लिया है. ऑस्ट्रेलिया का इस साल काफी बिजी शेड्यूल है, जहां वनडे सीरीज़ के अलावा एशेज़ और बाद में वनडे वर्ल्ड कप भी है, ऐसे में पैट कमिंस के अलावा मिचेल स्टार्क ने भी इसी कारण से आईपीएल से नाम वापस लिया है. 

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 के लिए दिसंबर में मिनी ऑक्शन होना है. उससे पहले सभी 10 टीमों द्वारा अपने रिटेन और रिलीज़ किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है. कई टीमों ने बड़े-बड़े नामों को रिलीज़ किया है, जिन्हें अब ऑक्शन में जाना होगा. आईपीएल 2023 भारत में ही होगा और इस बार यह पहले की तरह अलग-अलग शहरों में खेला जाएगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें