scorecardresearch
 

CSK की रीढ़ धोनी को पीठ दर्द, 9 साल में पहली बार नहीं की कप्तानी

धोनी अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं और यही कारण है कि पिछले 9 सालों में यह पहली बार है जब एमएस धोनी CSK की कप्तानी नहीं कर रहे.

IPL 2019, (PHOTO- iplt20.com) IPL 2019, (PHOTO- iplt20.com)

पीठ के दर्द के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ IPL मुकाबले में आराम दिया गया. 2010 के बाद ऐसा पहली बार है जब सुपर किंग्स धोनी की कप्तानी के बजाय किसी और की कप्तानी में आईपीएल का मुकाबला खेल रही है.

धोनी अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं और यही कारण है कि पिछले 9 सालों में यह पहली बार है जब एमएस धोनी CSK की कप्तानी नहीं कर रहे. उनकी गैरमौजूदगी में सुरेश रैना इस मैच में कार्यवाहक कप्तानी कर रहे हैं. रैना ने टॉस के बाद कहा, 'धोनी आराम करना चाहते थे, वह अगले मैच में वापसी करेंगे.'

इस अनुभवी खिलाड़ी को आराम देने का फैसला एहतियातन किया गया है. 2 बार के विश्व कप विजेता कप्तान को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चोट लगी थी और इस मैच के बाद धोनी ने कहा था, 'अभी यह थोड़ा सख्त लग रहा है लेकिन उम्मीद करता हूं कि यह बेहतर होगा.'

मैच से पहले धोनी ने फुटबाल खेलकर वार्म अप करते दिखे थे तब ऐसा माना जा रहा था कि वो हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में नजर आएंगे,  लेकिन इसके बाद रैना टॉस के लिए आ गए. यह चौथी बार है जब धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल में नहीं खेल रहे.

इससे पहले धोनी ने 19 मार्च 2010 को दिल्ली के खिलाफ, 21 मार्च 2010 को पंजाब के खिलाफ और 23 मार्च 2010 को बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए आईपीएल मुकाबले में टीम में शामिल नहीं रहे. 23 मार्च 2010 के बाद से अब तक हुए 105 मैच में धोनी ने सीएसके के लिए खेलते हुए कप्तानी की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें