scorecardresearch
 

महिला T-20: भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हरा बनाई अजेय बढ़त

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पांचवें टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पांच विकेट से हराकर छह मैचों की सीरीज में 3-0 से बढ़त बना ली.

फोटो- ICC फोटो- ICC

भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पांचवें टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पांच विकेट से हराकर छह मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली. दो मैच बारिश में धुल जाने के बाद सीरीज पांच की बजाय छह मैचों की कर दी गई.

ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने दो और बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव ने तीन विकेट लिये. दक्षिण अफ्रीकी टीम आठ विकेट पर 98 रन ही बना सकी.

लेग स्पिनर पूनम यादव और पेसर शिखा पांडे ने एक-एक विकेट निकाला. हरमनप्रीत कौर ने भी अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से एक झटका दिया. भारतीय टीम ने 17.1 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 32 गेंदों में नाबाद 34 रन बनाए. उन्होंने दीप्ति के साथ चौथे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की. हरमनप्रीत प्लेयर ऑफ द मैच रहीं.

भारत ने पहला मैच 11 रनों से जीता था, इसके बाद दो मैच बारिश में धुले, जबकि टीम इंडिया ने चौथा मैच 51 रनों से जीता. और अब पांचवें मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट से बाजी मारी. दोनों टीमों के बीच छठा और अंतिम टी-20 मैच इसी मैदान पर 4 अक्टूबर को खेला जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें