scorecardresearch
 

महिला T-20: जेमिमाह का कमाल, भारत ने विंडीज को 7 विकेट से हराया

विंडीज की शीर्ष क्रम पूरी तरह से विफल रहा टीम ने 26 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए. इस खराब शुरुआत के बाद टीम उबर नहीं सकी.

Jemimah Rodrigues Jemimah Rodrigues

  • जेमिमाह रॉड्रिग्स ने नाबाद 40 रन बनाए
  • राधा यादव-दीप्ति शर्मा के 2-2 विकेट

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बेहद कम स्कोर वाले टी-20 मैच में विंडीज को सात विकेट से हरा दिया. भारत ने गुरुवार रात खेल गए सीरीज के तीसरे मैच में विंडीज को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 59 रनों पर सीमित कर दिया और फिर इस लक्ष्य को 16.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

विंडीज की शीर्ष क्रम पूरी तरह से विफल रहा टीम ने 26 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए. इस खराब शुरुआत के बाद टीम उबर नहीं सकी. उसकी सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सकीं. शेल्डन नेशन और चिनेले हेनरी 11-11 रन ही बना सकीं.

भारत के लिए राधा यादव और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट लिए. अनुजा पाटिल, पूजा वस्त्राकर, हरमनप्रीत कौर और पूनम यादव ने एक-एक विकेट लिए.

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत के लिए जेमिमाह रॉड्रिग्स ने नाबाद 40 रन बनाए. भारत ने भी 13 रनों के कुल स्कोर पर स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा (0) के विकेट खो दिए थे. इसके बाद 37 के कुल स्कोर पर हरमनप्रीत कौर (7) भी आउट हो गई थीं. रॉड्रिग्स के साथ ही दीप्ति सात रन बनाकर नाबाद लौटीं. रॉड्रिग्स ने 51 गेंदों का सामना किया और चार चौके लगाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें