scorecardresearch
 

महिला एशिया कप: टीम इंडिया की धमाकेदार शुरुआत, श्रीलंका को रौंद प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंची

टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर एशिया कप में शानदार शुरुआत की है. भारत ने जेमिमा रोड्रिगेज़ की दमदार पारी की बदौलत श्रीलंका को 41 रनों से हराया. एशिया कप में इसी के साथ भारत प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गया है.

X
Jemimah Rodrigues
Jemimah Rodrigues

महिला एशिया कप का आगाज़ शनिवार से हो गया है और टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत की है. टी-20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 41 रनों के बड़े अंतर से हराया है. इस मैच में भारत के लिए जेमिमा रोड्रिगेज़ ने 76 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जिसके दमपर टीम इंडिया 150 का स्कोर बना पाई. 

श्रीलंका ने इस मैच में टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी थी, टीम इंडिया को यहां खराब शुरुआत मिली और स्मृति मंधाना (6) सस्ते में पवेलियन लौट गईं. इसके बाद टीम इंडिया को शेफाली वर्मा (10) रन बनाकर आउट हुईं. लेकिन जेमिमा रोड्रिगेज़ ने शुरुआत से ही श्रीलंका पर अटैक शुरू कर दिया. 

जेमिमा ने अपनी पारी में 53 बॉल खेलीं, जिसमें 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 76 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी 33 रनों की अहम पारी खेली. दोनों के बीच 92 रनों की साझेदारी हुई, जिसने टीम इंडिया को मज़बूती दी. भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 150 का स्कोर बनाया. 
 

फेल हुई श्रीलंका की बल्लेबाजी 

टीम इंडिया की बॉलिंग के सामने श्रीलंका पस्त नज़र आई. चौथे ओवर से श्रीलंका को झटके लगने शुरू हुए जो लगातार लगते ही रहे. श्रीलंका की ओर से सिर्फ 3 ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू पाए, जिसमें हर्षिता समरविक्रमा (26), हसिनी परेरा (30), ओ. राणासिंघे (11) शामिल रहीं. बाकी बल्लेबाज पूरी तरह फेल नज़र आईं. 

टीम इंडिया के लिए गेंदबाज़ी में हेमलता ने कमाल किया, जिन्होंने सिर्फ 15 रन देकर 3 विकेट लिए. उनके अलावा पूजा वस्त्राकर को 2, दीप्ति शर्मा को 2 और राधा यादव को एक विकेट मिला. टीम इंडिया ने श्रीलंका को सिर्फ 109 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया और 41 रनों से जीत दर्ज की. 

टीम इंडिया इस जीत के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. भारत के एक जीत के साथ 2 प्वाइंट हो गए हैं. टीम इंडिया का अगला मुकाबला 3 अक्टूबर को मलेशिया से है. भारत को यूएई, बांग्लादेश, थाईलैंड और पाकिस्तान से भी भिड़ना है. 

 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें