scorecardresearch
 

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका का 'प्लान पुजारा' कामयाब, सिर्फ दो गेंदों में ढेर टेस्ट स्पेशलिस्ट

दक्षिण अफ्रीका को चेतेश्वर पुजारा को आउट करने के लिए सिर्फ दो गेंदें ही लगीं. दक्षिण अफ्रीका के तीसरे दिन पहले दो ओवरों में ही दोनों भारतीय सीनियर बल्लेबाजों चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के पवेलियन वापस भेज दिया.

Cheteshwar Pujara (Getty) Cheteshwar Pujara (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 2 गेंदों में कामयाब हुआ प्लान चेतेश्व पुजारा
  • दूसरी पारी में 9 रन बनाकर आउट हुए पुजारा

केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को पहली सफलता हासिल करने में ज्यादा समय नहीं लगा. दक्षिण अफ्रीका को चेतेश्वर पुजारा को आउट करने के लिए सिर्फ दो गेंदें ही लगीं. दक्षिण अफ्रीका के तीसरे दिन पहले दो ओवरों में ही दोनों भारतीय सीनियर बल्लेबाजों चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को पवेलियन वापस भेज दिया. मार्को जानसेन ने भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को एक बेहतरीन प्लान के तहत आउट कर दक्षिण अफ्रीका को तीसरे दिन की पहली सफलता दिलाई. 

...प्लान पुजारा कामयाब

तीसरे दिन गेंदबाजी की शुरुआत करने आए मार्को जानसेन ने टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा को बॉडीलाइन पर टार्गेट करते हुए लेग स्लिप पर कैच आउट करवाया. जानसेन ने इसके एक गेंद पहले आउटसाइड ऑफ स्टंप पर बॉल करके पुजारा को चकमा देने की कोशिश की थी, जिसके बाद ठीक अगली ही गेंद लेग स्लिप के साथ उन्होंने पुजारा के कंधे को टार्गेट करते हुए फेंकी. पुजारा ने भी उस पर बल्ला लगाया और वहां मौजूद लेग स्लिप (कीगन पीटरसन) के हाथो कैच आउट हो गए. जानसेन ने पुजारा की कमजोरी का फयादा उठाते हुए सिर्फ 2 गेंदों में ही उनका विकेट निकाल लिया. 

रहाणे की विदाई का वक्त?

इसके बाद अजिंक्य रहाणे भी कैगिसो रबाडा की शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद पर अपना संतुलन नहीं बना पाए और गेंद उनके ग्लव्स को छूते हुए कप्तान डीन एल्गर के हाथो में चली गई. जोहानिसबर्ग में शानादार बल्लेबाजी के बाद इन दोनों खिलाड़ियों से वैसी ही एक और साझेदारी की जरूरत थी, लेकिन दोनों ने भारतीय फैंस को एक बार फिर से निराश किया. अजिंक्य रहाणे दोनों पारियों में कुल 10 रन ही बना पाए. वहीं, पुजारा ने पहली पारी में विराट के साथ 62 रनों की साझेदारी की थी. पुजारा ने 43 रन बनाए थे. 

दोनों बड़े विकेट गिर जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के पास अब इस टेस्ट में एक बार फिर से वापसी का मौका है. टीम इंडिया ने जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका को 240 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट रहते ही हासिल कर लिया था. केपटाउन में टीम इंडिया निश्चित तौर पर जोहानिसबर्ग में हुई गलतियों से सबक लेकर आगे बढ़ना चाहेगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×