scorecardresearch
 

IND vs SA: पुजारा ने टपकाया आसान कैच... बजी टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी!

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा से एक ऐसी गलती हुई, जिसने भारतीय टीम के लिए खतरे की घंटी बजा दी. इस टेस्ट में गलती की गुंजाइश भी बेहद कम है...

Cheteshwar Pujara dropped catch (Twitter) Cheteshwar Pujara dropped catch (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंडिया-साउथ अफ्रीका केपटाउन टेस्ट
  • पुजारा ने छोड़ा पीटरसन का आसान कैच

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा से एक ऐसी गलती हुई, जिसने भारतीय टीम के लिए खतरे की घंटी बजा दी. यह मैच सीरीज का निर्णायक मैच है, जिसमें जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा जमा लेगी. ऐसे में इस टेस्ट में गलती की गुंजाइश भी बेहद कम है.

मैच में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के सामने 212 रनों का टारगेट सेट किया. इसके जवाब में साउथ अफ्रीका टीम ने टेस्ट के चौथे दिन लंच से पहले तक 39 ओवरों में 2 विकेट पर 126 रन बना लिए थे. यहां से जीत के लिए 86 रनों की जरूरत थी. इसी दौरान 40वें ओवर में पुजारा ने पीटरसन को जीवनदान दे दिया. आखिरकार मेजबान टीम ने 7 विकेट से मैच जीतकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया.

आसान कैच छोड़ना पड़ा महंगा

दरअसल, दूसरी पारी में भारतीय टीम के लिए 40वां ओवर जसप्रीत बुमराह ने किया. इस दौरान कीगन पीटरसन 59 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे. तभी 40वें ओवर की चौथी बॉल पर बुमराह की बॉल पर पीटरसन के बल्ले का किनारा लेकर बॉल स्लिप में चेतेश्वर पुजारा के पास गई, लेकिन पुजारा इस मौके के लपक नहीं सके. यह कैच काफी आसान था, जिसके छूटने के बाद मैदान पर कोहली एंड टीम के बीच सन्नाटा छा गया.

शार्दुल ठाकुर ने बनाया शिकार

यदि यह कैच लपक लिया जाता, तो सही मौके पर भारतीय टीम के हाथ बड़ी सफलता लग सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हालांकि इसके बाद पीटरसन ने 23 रन और बनाए ही थे कि शार्दुल ठाकुर ने उन्हें अपना शिकार बना लिया. शार्दुल ने पीटरसन को 82 रन पर क्लीन बोल्ड किया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×