scorecardresearch
 

अश्विन बोले- कप्तान का फॉलोऑन का फैसला गेंदबाजों की रिकवरी पर निर्भर

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में 275 रनों पर ऑल आउट कर दिया.

Ravichandran Ashwin Ravichandran Ashwin

  • टीम इंडिया ने 601/5 पर घोषित की थी पहली पारी
  • दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 275 रनों पर ऑलआउट

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि टीम दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन देगी या नहीं इस बात का फैसला कप्तान विराट कोहली के ऊपर निर्भर करता है. अश्विन के मुताबिक कप्तान यह जरूर देखेगा कि उसके गेंदबाज पूरी तरह रिकवर कर चुके हैं या नहीं.

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में 275 रनों पर ऑल आउट कर दिया और इसी के साथ दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी गई थी. भारत ने अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 601 रनों पर घोषित कर दी थी. दक्षिण अफ्रीका अभी भी भारत से 326 रन पीछे है.

अश्विन ने कहा, 'मैंने फॉलोऑन के बारे में नहीं सोचा. कप्तान फैसले लेंगे कि हमें क्या करना चाहिए. यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि कल गेंदबाज कैसे अपने आप को उबारते हैं.' अश्विन ने साथ ही विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की भी तारीफ की जिन्होंने विकेट के पीछे दमदार खेल दिखाया. साहा ने उमेश यादव की गेंद पर थेयूनिस डी ब्रुइन का शानदार कैच पकड़ा.

अश्विन ने कहा, 'इस बात को मानना में किसी प्रकार की माथापच्ची नहीं करनी पड़ती कि साहा इस समय शानदार विकेटकीपरों में से हैं. मैंने आज उन्हें शायद ही कोई गेंद छोड़ते हुए देखा हो चाहे वो क्यों न रफ पर पड़ी हो. यह बताता है कि वह कितने अच्छे विकेटकीपर हैं. उनके पास धैर्य भी है. आप बल्ले से भी उनके रोल को नकार नहीं सकते हैं.'

अश्विन ने कहा कि यह पिच काफी हद तक विशाखापत्तनम जैसी है. अश्विन ने कहा, 'आम तौर पर स्कोरकार्ड आपको कहानी बता देता है और इस दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ समस्या यह है कि इनकी बल्लेबाजी नंबर-11 तक है. इसलिए आपको वैसी ही गेंदबाजी करनी होती है जैसी आप शीर्ष क्रम के सामने करते हो.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें