scorecardresearch
 

Ind Vs Sa 1st T20 Live Score: एकतरफा मुकाबले में टीम इंडिया की बड़ी जीत, दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदा

aajtak.in | नई दिल्ली | 28 सितंबर 2022, 10:22 PM IST

तिरुवनन्तपुरम में खेले पहले टी-20 मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया है. एकतरफा मुकाबले में टीम इंडिया का डंका बजा. पहले बैटिंग करते हुए अफ्रीका ने सिर्फ 106 रन बनाए थे, जवाब में भारत ने इस स्कोर को सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

India Vs South Africa India Vs South Africa

हाइलाइट्स

  • पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया की जीत
  • भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया
  • साउथ अफ्रीका: 106/8, भारत: 110/2
  • सूर्या-केएल राहुल ने खेली धमाकेदार पारी

भारत की ओर से इस मैच में पहले बॉलिंग में अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने कहर बरपाया, उसके बाद स्पिनर्स की फिरकी भी देखने को मिली. अफ्रीका ने सिर्फ 9 रन के स्कोर पर अपने 5 विकेट खो दिए  थे, जिसके बाद इस झटके से वह उबर ही नहीं पाई. 20 ओवर में अफ्रीका सिर्फ 106 रन ही बना पाई. 

बाद में सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल की धमाकेदार पारियों के दमपर भाकत ने इस मैच में जीत हासिल कर ली. टीम इंडिया ने 17वें ओवर में जीत हासिल की और 3 मैच की सीरीज़ में 1-0 से बढ़त बना ली. 

10:22 PM (2 महीने पहले)

सूर्या और राहुल ने दिखाया जलवा

Posted by :- Mohit Grover

टॉस के वक्त किसी को भी मालूम नहीं था कि बल्लेबाजी के लिए यह पिच इतनी मुश्किल होने वाली है. पहले साउथ अफ्रीका ने सिर्फ 9 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए, उसके बाद टीम इंडिया के बॉलर्स ने अफ्रीका को सिर्फ 106 के स्कोर पर रोक लिया. शुरुआत में टीम इंडिया को दो झटके लगे, लेकिन बाद में सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने कमाल की बैटिंग की. तब पता ही नहीं लगा कि यह वही पिच है, जहां अफ्रीकी टीम संघर्ष कर रही थी. दोनों बल्लेबाजों ने 10.3 ओवर में 93 रनों की साझेदारी की और भारत को जीत दिला दी. 

10:20 PM (2 महीने पहले)

पहले टी-20 मैच में भारत की धमाकेदार जीत

Posted by :- Mohit Grover

टी-20 वर्ल्डकप से पहले आखिरी टी-20 सीरीज खेल रही टीम इंडिया की शानदार शुरुआत हुई है. भारत ने तिरुवनन्तपुरम में खेले गए पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से मात दी है. 107 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 50 और केएल राहुल ने 51 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम इंडिया को जीत दिला दी. 3 मैच की सीरीज़ में भारत 1-0 से आगे हो गया है. इस मैच में रोहित शर्मा 0 और विराट कोहली 3 रन बनाकर आउट हुए थे.
 

9:53 PM (2 महीने पहले)

जीत की तरफ बढ़े टीम इंडिया के कदम

Posted by :- Mohit Grover

सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने टीम इंडिया की पारी को संभाल लिया है. भारत को स्कोर 12 ओवर में 66 रन हो गया है और अब जीत नज़दीक दिख रही है. टीम इंडिया को जीत के लिए 48 बॉल में 41 रनों की जरूरत है.

9:31 PM (2 महीने पहले)

रोहित के बाद विराट कोहली भी आउट

Posted by :- Mohit Grover

टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लग गया है. विराट कोहली सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हुए. एनरिक नॉर्किया ने अपने स्पेल की पहली बॉल पर ही विराट कोहली को क्विंटन डी कॉक को आउट किया. भारत का स्कोर 17 रन पर दो विकेट हो गया.

9:21 PM (2 महीने पहले)

टीम इंडिया की पारी के 6 ओवर खत्म

Posted by :- Mohit Grover

भारत की पारी के 6 ओवर हो गए हैं और स्कोर सिर्फ 17 रन हुआ है. भारत एक विकेट गंवा चुका है और इस वक्त केएल राहुल, विराट कोहली क्रीज़ पर हैं. टीम इंडिया को जीत के लिए 84 बॉल में 90 रन बनाने हैं.

9:07 PM (2 महीने पहले)

कप्तान रोहित शर्मा आउट हुए

Posted by :- Mohit Grover

107 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को पहला झटका भी लग गया है. कप्तान रोहित शर्मा बिना कोई रन बनाए हुए पवेलियन लौट गए हैं. कगिसो रबाडा ने उनका विकेट लिया और विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट करवाया.

8:43 PM (2 महीने पहले)

टीम इंडिया के बॉलर्स ने कर दिया कमाल

Posted by :- Mohit Grover

भारतीय बॉलर्स ने तिरुवनन्तपुरम में हुए टी-20 मैच में कमाल कर दिया. साउथ अफ्रीका की पारी सिर्फ 106 के स्कोर पर खत्म हुई. 20 ओवर में साउथ अफ्रीका 8 विकेट पर 106 रन बना पाई. भारत की ओर से इस मैच में अर्शदीप सिंह ने 3, दीपक चाहर ने 2, हर्षल पटेल को 2 और अक्षर पटेल को 1 विकेट मिला. रविचंद्रन अश्विन ने 4 ओवर में सिर्फ 8 ही रन दिए, लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

8:28 PM (2 महीने पहले)

ऐसे टूटी अफ्रीका की कमर

Posted by :- Mohit Grover

क्लिक करें: अर्शदीप ने 1 ओवर में दिए 3 झटके, भारतीय बॉलर्स ने ऐसे तोड़ी अफ्रीकी बल्लेबाजी की कमर, Video

8:19 PM (2 महीने पहले)

68 के स्कोर पर अफ्रीका के सात विकेट गिरे

Posted by :- Mohit Grover

अफ्रीका टीम की हालत यहां लगातार खराब होती जा रही है. अक्षर पटेल ने अफ्रीका को सातवां झटका दिया है, सिर्फ 68 रन के स्कोर पर साउथ अफ्रीका के 7 विकेट गिर गए हैं. वेन पार्नेल यहां 24 रन बनाकर आउट हुए.

7:53 PM (2 महीने पहले)

जसप्रीत बुमराह फिर हुए चोटिल

Posted by :- Mohit Grover

क्लिक करें: जसप्रीत बुमराह फिर हुए चोटिल, टी-20 वर्ल्डकप से पहले बढ़ गई टीम इंडिया की टेंशन!

7:48 PM (2 महीने पहले)

टीम इंडिया को मिली एक और सफलता

Posted by :- Mohit Grover

शुरुआती झटकों के बाद अफ्रीकी टीम ने अब पारी संभालने की कोशिश की है. एडन मर्करम और वेन पार्नेल के बीच 33 से अधिक रनों की साझेदारी हो गई थी. लेकिन हर्षल पटेल ने टीम इंडिया को यहां सफलता दिलाई है. हर्षल ने एडन मर्करम को एलबीडब्ल्यू आउट किया, पहले अंपायर ने नॉटआउट दिया था लेकिन बाद में डीआरएस काम आया और भारत को सफलता मिली.

7:25 PM (2 महीने पहले)

अफ्रीका पर कहर बनकर टूटे अर्शदीप सिंह

Posted by :- Mohit Grover

टीम इंडिया के लिए इस मैच में अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने कमाल कर दिया. अर्शदीप सिंह ने तो अपने पहले ही ओवर में साउथ अफ्रीका के तीन विकेट ले लिए. अफ्रीकी पारी के दूसरे ओवर में अर्शदीप सिंह ने दूसरी, पांचवीं और छठी बॉल पर विकेट लिया.

7:22 PM (2 महीने पहले)

टीम इंडिया ने इस तरह उगली आग

Posted by :- Mohit Grover

टीम इंडिया ने तिरुवनन्तपुरम टी-20 में धमाकेदार शुरुआत की है. अर्शदीप सिंह ने यहां अफ्रीका के सामने आगे आग उगली है और अफ्रीकी टीम को झटके पर झटके दे दिए हैं. अफ्रीका का स्कोर 9 रन पर 5 विकेट हो गया है. 
•    पहला विकेट- तेंबा बावुमा- 0.6 ओवर 
•    दूसरा विकेट- क्विंटन डि कॉक- 1.2 ओवर
•    तीसरा विकेट- रिले रॉसो- 1.5 ओवर
•    चौथा विकेट- डेविड मिलर- 1.6 ओवर
•    पांचवां विकेट- टी. स्टब्स- 2.3 ओवर
 

7:14 PM (2 महीने पहले)

अफ्रीका के तीन विकेट गिरे

Posted by :- Mohit Grover

अर्शदीप सिंह ने टीम इंडिया को एक और सफलता दिलवाई है. पारी के दूसरे ओवर में ही रिले रॉसो आउट हो गए हैं, उनका कैच ऋषभ पंत ने पकड़ा. साउथ अफ्रीका शुरुआती दो ओवर में ही अपने 3 विकेट गंवा चुका है और उसका स्कोर 8 रन पर 3 विकेट हो गया है.

7:10 PM (2 महीने पहले)

अफ्रीका को लगे लगातार दो झटके

Posted by :- Mohit Grover

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो सफलताएं मिली हैं. पहले ओवर में दीपक चाहर ने अफ्रीकी कप्तान तेंबा बावुमा को चलता किया, उसके बाद अब अर्शदीप सिंह ने दूसरे ओवर में क्विंटन डी कॉक को क्लीन बोल्ड कर दिया है. अफ्रीका का स्कोर 1 रन पर दो विकेट हो गया है. 
 

6:39 PM (2 महीने पहले)

दोनों टीमों की प्लेइंग-11:

Posted by :- Mohit Grover

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह
साउथ अफ्रीका: क्विंटन डि कॉक, तेंबा बावुमा, रिले रॉसो, एडन मर्करम, डेविड मिलर, टी. स्टब्स, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्किया, तबरेज़ शम्सी

6:36 PM (2 महीने पहले)

टीम इंडिया ने किए चार बदलाव

Posted by :- Mohit Grover

टी-20 सीरीज़ के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी है. भारत ने अपनी प्लेइंग-11 में चार बड़े बदलाव किए हैं. पहले टी-20 में भारत की ओर से अर्शदीप सिंह, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत और दीपक चाहर खेल रहे हैं. हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार को सीरीज़ से आराम दिया गया है, जबकि जसप्रीत बुमराह को कुछ तकलीफ हुई है. 
 

5:41 PM (2 महीने पहले)

भारतीय टीम में हुए हैं ये बदलाव

Posted by :- Mohit Grover

क्लिक करें: दीपक हुड्डा अफ्रीका सीरीज से बाहर, इन तीन खिलाड़ियों को किया भारतीय टीम में शामिल

5:40 PM (2 महीने पहले)

तिरुवनन्तपुरम में कैसा है मौसम?

Posted by :- Mohit Grover

क्लिक करें: आज बारिश से धुलेगा भारत-अफ्रीका मैच? जानिए तिरुवनन्तपुरम में मौसम का हाल

5:39 PM (2 महीने पहले)