scorecardresearch
 

Ind Vs Nz Warm Up Match T20 World Cup: आज न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया, प्रयोग का आखिरी मौका, होगा ये बड़ा बदलाव?

टीम इंडिया बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलने उतरेगी. पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मुकाबले से पहले भारत के पास यह तैयारी का आखिरी मौका है. टीम इंडिया चाहेगी कि यहां पर अपनी हर कमी को दूर कर लिया जाए.

X
न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए टीम इंडिया तैयार (India Vs New Zealand T20 World Cup Match)
न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए टीम इंडिया तैयार (India Vs New Zealand T20 World Cup Match)

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बुधवार (19 अक्टूबर) को टीम इंडिया अपने दूसरे वॉर्म-अप मैच में न्यूजीलैंड के सामने होगी. पहले वॉर्म-अप में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से मात दी थी, ऐसे में यहां टीम इंडिया अन्य प्रयोग करने के लिए तैयार होगी. क्योंकि इसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप की असली परीक्षा शुरू होगी. पहले मैच में केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और फिर अंत में मोहम्मद शमी का कमाल देखने को मिला था. अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया चाहेगी कि रोहित शर्मा, विराट कोहली, भुवनेश्वर कुमार जैसे बड़े स्टार्स भी कोई कमाल करें और सुपर-12 स्टेज के लिए तैयार होंगे. 

ऋषभ पंत को खिलाएंगे रोहित शर्मा? 

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी 15 खिलाड़ियों को खिलाया था, हालांकि मौका कुछ ही लोगों को मिला था. अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ बाकी खिलाड़ियों को आजमाना चाहेगी, जिसमें एक बड़ा नाम विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का भी है. 

अभी भारतीय टीम दिनेश कार्तिक के साथ आगे बढ़ रही है, लेकिन ऋषभ पंत को भी मौके का इंतज़ार है. इसी के साथ बल्लेबाजी क्रम में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की भी एंट्री हो सकती है. ऐसे में देखना होगा कि क्या कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ ऋषभ को मौका देंगे. 

क्लिक करें: भारत-पाकिस्तान के प्लेयर्स ने साथ में की प्रैक्टिस, विराट कोहली-बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान एक साथ

कहां खेला जा रहा है मैच, कब शुरू होगा? 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हो रहा यह वॉर्म-अप मैच ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में ही खेला जा रहा है, यहां पर ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना मैच खेला था. भारतीय समयानुसार, भारत-न्यूजीलैंड का वॉर्म-अप मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. टीम इंडिया के इस दूसरे वॉर्म-अप मैच का प्रसारण स्टार नेटवर्क पर किया जाएगा, साथ ही ऑनलाइन से डिज्नी-हॉटस्टार पर देख सकेंगे. 

दोनों टीमों के स्क्वॉड में कौन-कौन?

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी
रिजर्व: शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई

न्यूजीलैंड- केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, ईश सोढी, मिचेल सैंटनर, ग्लेन फीलिप्स, जिमी नीशम, डिरेल मिचेल, एडम मिल्ने, मार्टिन गुप्टिल, लॉकी फर्ग्युसन, डिवोन कॉन्वे, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, फिन एलेन 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें