scorecardresearch
 

Ravi Shastri On Shikhar Dhawan: 'कोहली-रोहित के चलते उन्हें...', शिखर धवन को लेकर टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान

शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में व्यस्त है. अब शिखर धवन को लेकर टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है. रवि शास्त्री ने धवन की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि कोहली और रोहित की वजह से उन्हें उतनी इज्जत नहीं मिलती है.

X
कोहली-रोहित और शिखर धवन
कोहली-रोहित और शिखर धवन

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में शिखर धवन टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. धवन की कप्तानी में भारतीय टीम को सीरीज के पहले मैच में जरूर हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन इस अनुभवी ओपनर का प्रदर्शन काफी शानदार रहा. अगले महीने 37 साल के होने जा रहे शिखर धवन ने ऑकलैंड वनडे में 77 बॉल पर 72 रनों की पारी खेली जिसमें 13 चौके शामिल थे. धवन ने इस दौरान दूसरे ओपनर शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए बेहतरीन पार्टनरशिप की थी.

अब शिखर धवन को लेकर टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है. रवि शास्त्री का मानना ​​है शिखर धवन को बतौर बल्लेबाज या कप्तान वह प्रशंसा नहीं मिलती है जिसके वह हकदार है. रवि शास्त्री ने इसके पीछे की वजह विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को बताया जिनपर सभी का ध्यान केंद्रित रहता है.

उन्हें वह प्रशंसा नहीं मिलती है: शास्त्री

रवि शास्त्री ने भारत-न्यूजीलैंड सीरीज के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर प्राइम वीडियो से कहा, 'धवन काफी अनुभवी हैं. उन्हें वह प्रशंसा नहीं मिलती जिसके वह हकदार हैं. ईमानदारी से कहूं तो सबसे ज्यादा स्पॉटलाइट विराट कोहली और रोहित शर्मा पर है. लेकिन जब आप धवन के एकदिवसीय क्रिकेट रिकॉर्ड को देखते हैं, उनकी कुछ पारियों को देखते हैं जो उन्होंने बड़े मैचों में टॉप टीमों के खिलाफ खेली हैं, तो यह काफी बेहतरीन दिखेगा.'

क्लिक करें- 'जब आपका दिल भारी हो...' शोएब मलिक से तलाक की खबरों के बीच सानिया का पोस्ट

रवि शास्त्री का मानना है कि शिखर धवन के पास तेज गेंदबाजों के खिलाफ सफल होने के लिए सभी शॉट्स मौजूद हैं. शास्त्री ने कहा, 'टॉप पर एक बाएं हाथ का बल्लेबाज बहुत अंतर पैदा करता है. वह एक नेचुरल स्ट्रोक खिलाड़ी हैं और उनके पास टॉप लेवल की बॉलिंग यूनिट के खिलाफ पुल, कट और ड्राइव खेलने के लिए सभी शॉट्स हैं. उन्हें गेंद पसंद है. बॉल बैट पर आ रहा है और मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड में उनका अनुभव काम आएगा.'

धवन पहले भी कर चुके हैं टीम इंडिया की कप्तानी

इस साल की शुरुआत में धवन को गन प्लेयर कहने वाले शास्त्री ने कहा, 'कई प्रतिभाशाली युवा हैं लेकिन मुझे लगता है कि वनडे प्रारूप में उनका अनुभव मायने रखेगा. यह पहली बार नहीं है कि धवन भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने अतीत में दूसरी श्रेणी की भारतीय टीम का नेतृत्व किया है और अच्छे रिजल्ट हासिल किए थे. धवन की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका (2-1), दक्षिण अफ्रीका (2-1) और वेस्ट इंडीज (3-0) के खिलाफ जीत हासिल की थी. धवन को हाल ही में आईपीएल टीम पंजाब किंग्स की कप्तानी सौंपी गई थी, जो अबतक खिताब नहीं जीत पाई है.

धवन के नाम 10 हजार से ज्यादा रन

अब धवन केवल वनडे इंटरनेशनल तक ही सिमट कर रह गए हैं. शिखर धवन ने साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मुकाबले से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. धवन ने अबतक 34 टेस्ट, 162 वनडे और 68 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भाग लिया है. इस दौरान उनके बल्ले से कुल 10818 रन निकले हैं, जिसमें 24 शतक और 55 अर्धशतक शामिल रहे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें