scorecardresearch
 

Rishabh Pant: ऋषभ पंत को आखिर कबतक मिलेगा चांस..? पिछली आठ पारियों से हो रहे फेल

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में विकेटकीपर ऋषभ पंत ने महज 15 रनों की पारी खेली. पंत को लॉकी फर्ग्यूसन ने अपना शिकार बनाया. इससे पहले टी20 सीरीज में भी पंत का प्रदर्शन काफी खराब रहा था और वह 17 रन ही बना पाए थे. पंत का खराब फॉर्म भारत के लिए चिंता का विषय है.

X
ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का इंटरनेशनल क्रिकेट में खराब फॉर्म जारी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार (25 नवंबर) को ऑकलैंड वनडे मुकाबले में पंत 15 रन बनाकर चलते बने. पंत को लॉकी फर्ग्ययूसन ने बोल्ड कर दिया. पंत ने 15 रन बनाने के लिए 23 गेंदें खा लीं और वह पूरी पारी के दौरान आउट ऑफ टच लगे. पंत की यह इनिंग बताती है कि वह किस कदर खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं.

इससे पहले टी20 सीरीज में भी पंत का प्रदर्शन काफी खराब रहा था और वह 17 रन ही बना पाए थे. पिछली आठ पारियों को गौर करें तो पंत के बल्ले से सिर्फ 86 रन निकले हैं और इस दौरान उनका एवरेज 11 से भी कम का रहा है. इन आठ इनिंग्स में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए दो अनऑफिशियल टी20 मुकाबले भी शामिल हैं. इन आठ इनिंग्स में पंत एक भी बार 30 रन का आंकड़ा नहीं टच कर पाए हैं.

मैच से जुड़ी अपडेट के लिए क्लिक करें-

ऋषभ पंत की पिछली आठ पारियां:
भारत बनाम न्यूजीलैंड- 15 रन
भारत बनाम न्यूजीलैंड- 11 रन
भारत बनाम न्यूजीलैंड- 6 रन
भारत बनाम इंग्लैंड- 6 रन
भारत बनाम जिम्बाब्वे- 3 रन
भारत बनाम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया- 9 रन
भारत बनाम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया- 9 रन
भारत बनाम साउथ अफ्रीका- 27 रन

पंत का सीमित ओवर्स में  खास रिकॉर्ड नहीं

देखा जाए तो ऋषभ पंत का सीमित ओवर्स में फॉर्म शुरुआती समय से ही काफी खराब रहा है. पंत ने 66 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 22.43 की औसत से 987 रन बनाए हैं. इस दौरान टी20 इंटरनेशनल में पंत ने 3 अर्धशतक लगाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 65 रन रहा है. वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो पंत के नाम पर 28 मैचों में लगभग 36 की औसत से 855 रन बनाए हैं.

भारत ने दिया है 307 का टारगेट

मुकाबले की बात करें तो भारत ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 306 रन बनाए. भारतीय पारी के आकर्षण का केंद्र कप्तान शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ओपनर शुभमन गिल भी रहे. धवन ने 72 और गिल ने 50 रनों की पारी खेली. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 124 रनों की पार्टनरशिप हुई. श्रेयस अय्यर की बात करें तो उन्होंने 76 बॉल पर ताबड़तोड़ 80 रन कूट डाले.

भारतीय टीम की ओर से वॉशिंगटन सुंदर का जलवा देखने को मिला जिन्होंने आखिरी ओवर्स में कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. सुंदर ने 16 बॉल पर नाबाद 37 रन बनाए जिसमें तीन छक्के और तीन चौके शामिल रहे. न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने तीन-तीन खिलाड़ियों को आउट किया. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें