scorecardresearch
 

IND vs NZ 1ST ODI: धवन की कप्तानी में दो खिलाड़ियों की लगी लॉटरी, टीम इंडिया के लिए किया वनडे डेब्यू

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भारत की ओर से दो खिलाड़ियों को वनडे इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला है. अर्शदीप सिंह को कप्तान शिखर धवन और उमरान मलिक को कार्यवाहक कोच वीवीएस लक्ष्मण ने डेब्यू कैप सौंपी. अर्शदीप और उमरान दोनों ही टी20 में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

X
अर्शदीप और उमरान ने किया डेब्यू
अर्शदीप और उमरान ने किया डेब्यू

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ईडन पार्क में आयोजित हुआ है. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया की अगुवाई शिखर धवन कर रहे हैं. भारतीय टीम ने टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 1-0 से पराजित किया था. ऐसे में उसके हौसले काफी बुलंद हैं. 

इस मैच में भारत की ओर से दो खिलाड़ियों को वनडे इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका भी मिला है. इस लिस्ट में पहला नाम है अर्शदीप सिंह का जो फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक डेब्यू करने वाले दूसरे प्लेयर हैं. अर्शदीप सिंह को कप्तान शिखर धवन और उमरान मलिक को कार्यवाहक कोच वीवीएस लक्ष्मण ने डेब्यू कैप सौंपी. बीसीसीआई ने इसका वीडियो शेयर किया है.

दोनों का था वनडे डेब्यू का इंतजार

23-23 साल की उम्र के अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक इससे पहले भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में भाग ले चुके हैं, लेकिन उनका वनडे डेब्यू नहीं हुआ था. अर्शदीप सिंह तो लगातार भारत के लिए टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. अर्शदीप सिंह ने एशिया कप, टी20 वर्ल्ड कप में शानदार बॉलिंग का नजारा पेश किया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में भी अर्शदीप सिंह ने कहर बरपाया था.

अर्शदीप टी20 में कर रहे धमाका

अर्शदीप सिंह अबतक भारत के लिए 21 टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेल चुके हैं जिसमें उनके नाम पर 18.12 की औसत से 33 विकेट दर्ज हैं. इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 37 रन देकर चार विकट रहा है जो उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ दर्ज किया था. उमरान मलिक की बात करें तो उन्हें कुल तीन टी20 मैच खेलने को मिले जिसमें उनके नाम पर दो विकेट दर्ज हैं. इनमें से दो मैच उमरान ने आयरलैंड और एक मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेला था.

भारत (प्लेइंग इलेवन): शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम (विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें