scorecardresearch
 

India vs Leicestershire: अभ्यास मैच में बिखरा टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर, विराट कोहली भी रहे फ्लॉप

लिसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच में विराट कोहली पहली पारी में 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कोहली के अलावा बाकी शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा.

X
कोहली कोहली
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत-लिसेस्टरशायर के बीच अभ्यास मुकाबला
  • पहली पारी में फ्लॉप रहे कोहली और रोहित शर्मा

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम लिसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने उतरी है. इस मुकाबले में सबकी नजरें स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर है. लेकिन कोहली पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाए और 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कोहली को तेज गेंदबाज रोमन वॉकर ने एलबीडब्ल्यू आउट किया.

रोहित-श्रेयस ने भी किया निराश

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ठीकठाक रही. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए  9.2 ओवर में 35 रनों की साझेदारी की. हालांकि दोनों ओपनर अच्छी शुरुआत को लंबी पारी में तब्दील नहीं कर पाए. रोहित 25 और गिल 21 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद हनुमा विहारी (3 रन), श्रेयस अय्यर (0 रन) और रवींद्र जडेजा (13 रन) कुछ खास नहीं कर पाए जिसके चलते भारत का स्कोर पांच विकेट पर 81 रन हो गया.

कोहली-भरत के बीच अर्धशतकीय साझेदारी

81 रनोंं पर पांच विकेट गिरने के बाद ‌कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत के बीच 57 रनों की साझेदारी हुई‌. कोहली ने 69 गेंदों की पारी में चार चौके एवं एक छक्का जड़ा. कोहली के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे शार्दुल ठाकुर भी कुछ खास नहीं कर पाए और छह रन बनाकर आउट हो गए. 21 साल के तेज गेंदबाज रोमन वॉकर ने शुरुआती सात में पांच विकेट अपने नाम किए.

विराट कोहली और रोहित शर्मा का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन भी काफी खराब रहा था. रोहित तो आईपीएल के इस सीजन में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ पाए थे. वहीं विराट कोहली भी दो मौकों पर ही 50 का आंकड़ा छू सके. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से दोनों खिलाड़ियों का फॉर्म टीम के लिए चिंता का सबब है.

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, हनुमा विहारी, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

लिसेस्टरशायर (प्लेइंग इलेवन): सैमुअल इवान्स (कप्तान), लुई किम्बर, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, रिहान अहमद, सैमुअल बेट्स (विकेटकीपर), रोमन वॉकर, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, विल डेविस, नाथन बाउली, अबी सकांडे, जॉय एविस.


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें