scorecardresearch
 

Jasprit Bumrah IND vs ENG: बूम-बूम बुमराह, कप्तान बनते ही फ्रंटफुट पर आए जस्सी, बल्ले के बाद बॉल से अंग्रेजों को धोया

कप्तान जसप्रीत बुमराह ने गेंद से भी कहर बरपाते हुए शुरुआती तीन विकेट चटका दिए. बुमराह के इस ऑलराउंड खेल की बदौलत भारत ने एजबेस्टन टेस्ट पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है.

X
Jasprit Bumrah (@Getty) Jasprit Bumrah (@Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एजबेस्टन टेस्ट में छाए जसप्रीत बुमराह
  • बैट और बॉल से किया शानदार प्रदर्शन

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे एजबेस्टन टेस्ट मैच का दूसरा दिन कप्तान जसप्रीत बुमराह के नाम रहा. बुमराह ने बैट और बॉल से शानदार प्रदर्शन कर अंग्रेजों को दिन में ही तारे दिखा दिए. जसप्रीत बुमराह के करिश्माई प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने इस टेस्ट मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है.

पहले बैट से मचाया धमाल 

बुमराह ने खेल के दूसरे दिन पहले बैटिंग में धमाकेदार प्रदर्शन किया. इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बने, जिसमें 29 रन तो भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह के बैट से निकले. जबकि बाकी के छह रन अतिरिक्त के खाते में गए. इसके साथ ही बुमराह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. बुमराह की तूफानी पारी के चलते ही भारतीय टीम 416 रनों के स्कोर तक पहुंच पाई. बुमराह ने पहली पारी में 16 गेंदों पर 31 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल रहे.

फिर बॉलिंग से पलटी बाजी

बैटिंग के बाद कप्तान बुमराह ने गेंद से कहर बरपाते हुए शुरुआती तीन विकेट चटका दिए. सबसे पहले बुमराह ने पारी के तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर एलेक्स लीस को बोल्ड किया. लीस बुमराह की इनस्विंगर को बिल्कुल भी पढ़ नहीं पाए और बॉल स्टंप्स पर जा टकराई.

इसके बाद आउट होने की बारी जैक क्राउली की थी. क्राउली बुमराह की गेंद को सही से टाइम नहीं कर पाए और बॉल बल्ले से टकराने के बाद स्लिप की ओर गई जहां शुभमन गिल ने शानदार कैच लपक लिया. बुमराह ने इसके बाद ओली पोप को भी श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट कराया.

इंग्लैंड पर फॉलोऑन का खतरा

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए थे. स्टंप के समय जॉनी बेयरस्टो 12 और बेन स्टोक्स खाता खोले बगैर क्रीज पर मौजूद थे. पहली पारी के लिहाज से इंग्लैंड की टीम अब भी भारत के मुकाबले 332 रनों से पीछे है.  मतलब यह हुआ कि मेजबान टीम को फॉलोऑन से बचने के लिए अब भी 133 रनों की जरुरत है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें