scorecardresearch
 

Hardik Pandya: 'वह दूसरे ग्रह पर खेल रहे', हार्दिक पंड्या का फैन बना टीम इंडिया का यह पूर्व क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में हार्दिक पंड्या ने बल्ले से धमाल मचाते हुए महज 30 बॉल पर नाबाद 71 रनों की दमदार पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत ही भारतीय टीम 208 रनों का स्कोर बना पाई थी. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर भी हार्दिक पंड्या की बैटिंग के फैन बन गए हैं. 

X
हार्दिक पंड्या (AP) हार्दिक पंड्या (AP)

टीम इंडिया को मोहाली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भले ही चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा हो. लेकिन हार्दिक पंड्या की तूफानी बैटिंग भारतीय टीम के प्लस प्वाइंट साबित हुआ. दरअसल, हार्दिक पंड्या ने महज 30 बॉल पर नाबाद 71 रनों की दमदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 7 चौके जमाए. उनकी इस पारी की बदौलत ही भारतीय टीम 208 रनों का स्कोर बना पाई थी.

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर भी हार्दिक पंड्या की बैटिंग के फैन बन गए हैं. संजय मांजरेकर ने कहा कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या एक अलग ग्रह पर बैटिंग कर रहे. मांजरेकर ने बताया कि दूसरी पारी के मुकाबले पहली बैटिंग मुश्किल थी, ऐसे में हार्दिक की बैटिंग सचमुच में लाजवाब थी और उनकी जितनी भी तारीफ की जाए वह कम है.

क्लिक करें- IPL अब अपने पुराने रंग में लौटेगा, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कर दिया ये ऐलान

वह काफी शानदार खेल रहे: मांजरेकर

मांजरेकर ने स्पोर्ट्स18 के शो 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' में कहा, 'आप जानते हैं कि हमने एशिया कप के दौरान सोचा था कि शायद हार्दिक पंड्या ने अपना मोजो थोड़ा खो दिया है और क्या वह जल्दी से फॉर्म में आ सकते हैं. लेकिन यह उस तरह की बल्लेबाजी थी जैसा कि हमने हार्दिक पंड्या के साथ देखा है.'

मांजरेकर ने आगे कहा, 'जब हम फॉर्म के बारे में बात करते हैं तो यह 40, 50 या 60 रनों के बारे में नहीं है. जिस तरह के शॉर्ट्स और बल्ले से वह प्रभाव डाल रहे हैं वह काफी शानदार है. लगता है कि हार्दिक पंड्या वर्तमान में एक अलग ग्रह पर खेल रहे हैं. कुछ बेहतरीन गेंदबाजी के खिलाफ अद्भुत बल्लेबाजी. मुझे लगता है कि यह भी ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत ने पहले बल्लेबाजी की और मैच की दूसरी इनिंग्स के मुकाबले यह उतना आसान नहीं था. इसलिए हार्दिक को सैल्यूट.'

कमबैक के बाद शानदार खेल दिखा रहे

हार्दिक पंड्या टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद फिटनेस समस्याओं के चलते लगभग 5 महीने तक क्रिकेटिंग एक्शन से दूर थे. लेकिन आईपीएल 2022 के जरिए हार्दिक ने खुद को साबित किया और गुजरात टाइटन्स को अपनी कप्तानी में चैम्पियन भी बनाया. उस पूरे सीजन हार्दिक ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था जिसके चलते उनकी भारतीय टीम में वापसी हुई. वापसी के बाद से हार्दिक लगातार शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं. कुछ महीने पहले आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व भी किया था.

ग्रीन-वेड ने छीन लिया था मैच 

उस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 208 रनों का स्कोर बनाया था. हार्दिक पंड्या ने 30 बॉल पर 71 रनों की दमदार पारी खेली. वहीं जबकि ओपनर केएल राहुल ने 35 बॉल पर 55 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट पर 211 रन बनाते हुए यह मैच जीत लिया. कैमरून ग्रीन ने 30 बॉल पर 61 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी. जबकि विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने नाबाद 45 रन बनाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें