scorecardresearch
 

IND vs AUS 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में खेलेंगे जसप्रीत बुमराह? सूर्या ने दिया ये बड़ा अपडेट

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार (23 सितंबर) को नागपुर में खेला जाना है. इस अहम मुकाबले को लेकर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर सबकी निगाहें हैं. अब जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बड़ा अपडेट दिया है.

X
जसप्रीत बुमराह (@BCCI) जसप्रीत बुमराह (@BCCI)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मैच शुक्रवार (23 सितंबर) को नागपुर में खेला जाना है. सीरीज में बने रहने के लिए भारतीय टीम को यह मैच जीतना जरूरी है. अब इस अहम मुकाबले से पहले टीम इंडिया के अच्छी खबर आ रही है. टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिट हो चुके हैं और उनके दूसरे मुकाबले में उतरने की पूरी संभावना है. जसप्रीत बुमराह को लेकर टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपडेट दिया है.

चिंता की कोई बात नहीं: सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने जसप्रीत बुमराह की फिटनेस संबंधी चिंताओं को खारिज करते हुए कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है और यह तेज गेंदबाज पीठ की चोट से उबर कर मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है. बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती टी20 अंतरराष्ट्रीय में अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं थे. चोट से वापसी कर रहे इस गेंदबाज को टीम प्रबंधन ने थोड़ा और समय देने का फैसला किया था. बुमराह इंग्लैंड दौरे के बाद से भारतीय टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाए थे.

सूर्या ने टीम के माहौल को बताया शानदार

दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में सूर्यकुमार से जब बुमराह की फिटनेस और टी20 टीम में उमेश यादव को लेकर योजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मुझे किसी खिलाड़ी पर टीम की योजना को लेकर कोई जानकारी नहीं है. यह मेरा विभाग नहीं हैं. इस सवाल का जवाब फिजियो और टीम प्रबंधन दे सकता है. टीम में हालांकि माहौल अच्छा है और सभी खिलाड़ी फिट और दूसरे मैच के लिए तैयार हैं. बुमराह पूरी तरह से तैयार है, चिंता की कोई बात नहीं.'

जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम पहले टी20 मैच में 208 रनों के लक्ष्य का बचाव करने में विफल रही थी. मैच में तेज गेंदबाजों ने 150 से अधिक रन लुटाए. सूर्यकुमार ने गेंदबाजों का बचाव करते हुए कहा, 'वास्तव में पिछले मैच के बाद हमने कोई चर्चा नहीं की लेकिन मैदान में ओस थी. आपको ऑस्ट्रेलिया को श्रेय देना होगा, वे आक्रामक क्रिकेट खेले.'

AUS के खिलाफ बुमराह का शानदार रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में जसप्रीत बुमराह गेंद से आग उगलते आए हैं. ऐसे में यदि वह दूसरा मैच खेलते हैं तो यह टीम इंडिया के लिए एक शानदार खबर होगी. जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टी20 मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मुकाबलों में जसप्रीत बुमराह ने अबतक 11 पारियों में 15 विकेट चटकाए हैं.

एशिया कप से भी बाहर रहे थे बुमराह

जसप्रीत बुमराह और उनके साथी तेज गेंदबाज हर्षल पटेल हालिया एशिया कप में भाग नहीं ले पाए थे. इस टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और भारतीय टीम को इन दोनों की कमी काफी महसूस हुई थी. बुमराह पीठ में तकलीफ, जबकि हर्षल पटेल पसली की चोट के चलते एशिया कप में भाग नहीं ले पाए थे. दोनों खिलाड़ियों को फिटनेस प्राप्त करने के लिए एनसीए में रिहैब के दौर से गुजरना पड़ा था.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें