scorecardresearch
 

IND vs AUS 3rd T20: तीसरे टी-20 में ऋषभ पंत होंगे बाहर? ये हो सकती है भारत-AUS की प्लेइंग-11

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला हैदराबाद में खेला जाना है. मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग-11 पर सबकी निगाहें रहनी वाली हैं. पिछले मैच में भुवनेश्वर कुमार की जगह ऋषभ पंत को मैका दिया था. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इस मुकाबले में भारतीय टीम किस कॉम्बिनेशन के साथ उतरती है.

X
ऋषभ पंत (@BCCI)
ऋषभ पंत (@BCCI)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज आखिरी मुकाबला खेला जाना है. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह टक्कर होनी है. फिलहाल यह सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. ऐसे में दोनों टीमों इस मैच को जीत ट्रॉफी पर कब्जा करना चाहेगी.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में चार विकेट से जीत हासिल की थी. इसके बाद भारत ने बेजोड़ कमबैक किया था और बारिश से प्रभावित दूसरे टी20 में वापसी करते हुए मेहमान टीम को 6 विकेट से हराया. अक्षर पटेल ने बॉलिंग में कमाल दिखाते हुए दो विकेट चटकाए थे. वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने बल्ले से 46 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी.

भारतीय टीम में हो सकता है ये बदलाव

टीम इंडिया के प्लेइंग-11 पर सबकी निगाहें रहनी वाली हैं. पिछले मैच में बारिश के चलते आठ-आठ ओवर का मैच हुआ था, जिसके चलते भारत ने भुवनेश्वर कुमार की जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग-11 मैका दिया था. अब इस मैच में भुवी टीम में लौट सकते हैं क्योंकि भारत पांच बॉलर्स के साथ उतरने का रिस्क कतई नहीं लेना चाहेगा. ऑस्ट्रेलिया टीम की बात करें तो डेनियल सैम्स की जगह जोश इंगलिस की एकादश में वापसी हो सकती है.

बैटिंग के मुफीद है यहां की विकेट

राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जाती है और उम्मीद है कि यहां एक बार फिर बल्लेबाजों को मदद मिलेगी. मैच के शुरुआत में तेज गेंदबाजों को कुछ सहायता मिल सकती है जबकि स्पिनर्स मिडिल ओवर्स में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. वैसे टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी ही करना चाहेगी.

जाम्पा से रहना होगा सावधान

भारतीय के लिए हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल का फॉर्म चिंता का विषय बन चुका है. भारतीय टीम टी20 विश्व कप से पहले इन दोनों को फॉर्म में वापसी करते हुए देखना चाहेगी. बल्लेबाजी में रोहित, केएल राहुल और विराट कोहली को अपने प्रदर्शन में निरंतरता कायम रखने की जरूरत है. सूर्यकुमार यादव भी पिछले मैच में अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए, लेकिन राहत की बात यह है कि हार्दिक पंड्या लगातार बढ़िया खेल दिखा रहे हैं. भारत के बल्लेबाजों की एक और कमजोरी लेग स्पिन है, जिसका एडम जाम्पा खूब फायदा उठा रहे हैं.

भारत की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग-11: एरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीप), जोश इंगलिस, सीन एबॉट, पैट कमिंस, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें