scorecardresearch
 

अजिंक्य रहाणे को IPL का बेसब्री से इंतजार, फैमिली साथ ले जाने पर जानिए क्या कहा

भारत के टेस्ट उपकप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के स्टार अजिंक्य रहाणे ने माना कि मौजूदा हालात में स्वास्थ्य और सुरक्षा अहम है.

Ajinkya Rahane has opened up about allowing families to be part of IPL in UAE (@ajinkyarahane88) Ajinkya Rahane has opened up about allowing families to be part of IPL in UAE (@ajinkyarahane88)

  • 'इंडिया टुडे इंस्पिरेशन' से जुड़े अजिंक्य रहाणे
  • IPL-2020: दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे

भारत के टेस्ट उपकप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के स्टार अजिंक्य रहाणे ने माना कि मौजूदा हालात में स्वास्थ्य और सुरक्षा अहम है. उन्होंने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खिलाड़ियों के परिवार के सदस्यों को अनुमति देने से पहले सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा पर विचार करना महत्वपूर्ण है.

अजिंक्य रहाणे ने इंडिया टुडे इंस्पिरेशन के एपिसोड में कहा कि वह अपने परिवार को सामान्य स्थिति में ही आईपीएल-2020 के लिए यूएई ले जाना पसंद करेंगे. अब उन्हें कोविड-19 के कारण अपनी सुरक्षा और खिलाड़ियों की सुरक्षा के बारे में सोचना होगा.

कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल 2020 को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था. और अब T20 विश्व कप और एशिया कप स्थगित होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सितंबर-नवंबर के दौरान UAE में आईपीएल कराने की तैयारी में है.

रहाणे ने कहा, 'एक व्यक्ति के रूप में आप कोविड-19 स्थिति को एक तरफ रख दें तो आप चाहते हैं कि आपका परिवार आपके साथ यात्रा करे. लेकिन मौजूदा हालात में सुरक्षा महत्वपूर्ण है. पत्नी, परिवार और बेटी की सुरक्षा... जाहिर है आपके साथियों की सुरक्षा वास्तव में महत्वपूर्ण है.'

उन्होंने कहा, 'अभी मुझे लगता है कि पहले स्वास्थ्य और फिर क्रिकेट महत्वपूर्ण है. लॉकडाउन के दौरान परिवार के साथ 4-5 महीने अच्छे रहे.' BCCI ने टूर्नामेंट के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) तैयार की है. पता चला है कि बीसीसीआई आईपीएल के लिए परिवारों को ले जाने के संबंध में फैसला फ्रेंचाइजी पर छोड़ देगा.

अजिंक्य रहाणे आईपीएल-2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए उतरेंगे. उन्होंने कहा, 'मैं दिल्ली कैपिटल्स के ओर से खेलने के लिए उत्साहित हूं. मुझे मौका मिला है. पिछले साल हैम्पशायर के लिए खेलने के दौरान दिल्ली फ्रेंचाइजी ने मेरे सामने यह ऑफर रखा था. मुझे लगा कि यह मेरे लिए कुछ नया सीखने का अवसर है. मेरे खेल को आगे बढ़ाने के लिए, मेरे टी 20 खेल को आगे ले जाने के लिए.'

रहाणे ने कहा, 'जाहिर है, दादा (सौरव गांगुली, जिन्होंने आईपीएल 2019 में मेंटर के रूप में काम किया है) इस बार नहीं हैं. उस समय मैंने सोचा था कि दादा और रिकी पोंटिंग के रहते मैं कई चीजें सीख सकता था. एक क्रिकेटर के रूप में, आप यही चाहते हैं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें