scorecardresearch
 

Virat Kohli IND vs ZIM: 'उन्हें कितना आराम चाहिए...', विराट कोहली के फिर से रेस्ट करने पर भड़के फैन्स

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया. टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी हिस्सा नहीं हैं जिन्हें आराम दिया गया है. जिम्बाब्वे दौरे से भी विराट कोहली के बाहर रहने पर फैन्स हैरान हैं और उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपनी नाराजगी जताई.

X
Virat kohli (@Getty) Virat kohli (@Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विराट कोहली को जिम्बाब्वे दौरे से मिला आराम
  • धवन करेंगे तीन मैचों की वनडे सीरीज में कप्तानी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अगले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी. खास बात यह है कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस सीरीज के लिए भी आराम मिला है. गौरतलब है कि कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीमित ओवर्स की सीरीज से भी रेस्ट दिया गया था.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम की घोषणा के बाद से फैन्स बीसीसीआई पर भड़क गए थे. अब फिर जिम्बाब्वे दौरे के लिए विराट कोहली को आराम देने पर चयन समिति को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व भारतीय कप्तान के जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलने की बात कही जा रही थी, लेकिन इसके विपरीत उन्हें फिर से आराम दिया गया है. फैन्स ने जिम्बाब्वे दौरे से कोहली के बाहर रहने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

कोहली की फॉर्म फैन्स और एक्सपर्ट्स दोनों के लिए चिंता का विषय बन चुकी है. इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान जहां क्रिकेट विशेषज्ञ उन्हें आराम की सलाह दे रहे थे, वहीं अब विंडीज और जिम्बाब्वे  दौरे पर आराम करने को लेकर कोहली की आलोचना हो रही है. इरफान पठान और वेंकटेश प्रसाद जैसे खिलाड़ियों ने कहा था कि आराम करने से कोई भी फॉर्म में वापस नहीं आ सकता.

इंग्लैंड दौरे पर रहे थे फ्लॉप

शतक का इंतजार जारी

भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक बनाए हुए विराट कोहली को हजार दिन होने को हैं. 33 साल के विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी शतक नवंबर 2019 लगाया था. तब उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 136 रनों की पारी खेली थी. उसके बाद से विराट कोहली 68 मैचों की कुल 79 पारियो में 2554 रन बनाए, जिसमें 24 अर्धशतक शामिल रहे.

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें