scorecardresearch
 

Ishan Kishan: दीवानगी की हदें पार... टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज से मिलने पटना से जिम्बाब्वे पहुंचा फैन

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 18 अगस्त से शुरू हो रही है. इस सीरीज में भारत का पलड़ा मजबूत नजर आ रहा है. हालांकि घरेलू टीम भी लय में है और उसने हाल ही में सीमित ओवर्स की सीरीज में बांग्लादेश को मात दी है. जिम्बाब्वे का दौरा पूरा होने के बाद भारतीय टीम को एशिया कप में भाग लेना है.

X
ईशान किशन (@Social Media)
ईशान किशन (@Social Media)

टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर पहुंच चुकी है. पहले इस सीरीज के लिए ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को कप्तान बनाया गया था लेकिन बाद में भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने टीम में बदलाव करते हुए केएल राहुल को कप्तानी सौंपी. वहीं शिखर धवन अब इस सीरीज में उप-कप्तान का रोल निभाएंगे.

पटना से हरारे पहुंच गया भारतीय फैन

भारतीय टीम हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जमकर अभ्यास कर रही है. खास बात यह है कि भारतीय टीम  जहां अभ्यास कर रही थी, वहां ओपनर बैटर ईशान किशन का जबरा फैन भी स्पॉट किया गया, जो ईशान से मिलने पटना से जिम्बाब्वे जा पहुंचा है. आशीष नाम के फैन ने कहा कि वह ईशान का बहुत बड़ा प्रशंसक है और दावा किया कि उसका घर पटना के कंकड़बाग में मौजूद ईशान के घर से सिर्फ 5-10 किलोमीटर की दूरी पर है.

आखिरकार पूरी हुई ख्वाहिश

वैसे आशीष को ईशान किशन से मिलने के लिए नेट के पास घंटों इंतजार करना पड़ा क्योंकि भारतीय खिलाड़ी कड़ी मेहनत करने में मशगूल थे. हालांकि, आशीष की इच्छा आखिरकार पूरी हो गई क्योंकि वह अंततः अभ्यास सत्र के बाद ड्रेसिंग रूम में लौटने से पहले ईशान किशन से मिलने में सफल रहा. आशीष ने ईशान के साथ सेल्फी भी क्लिक की.

भारत का पलड़ा काफी भारी

भारत और जिम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज 18 अगस्त से शुरू हो रही है. इस सीरीज में भारत का पलड़ा काफी मजबूत नजर आ रहा है. हालांकि, घरेलू टीम भी अच्छी लय में है क्योंकि उसने हाल ही में सीमित ओवर्स की सीरीज में बांग्लादेश को मात दी है. जिम्बाब्वे का दौरा पूरा होने के बाद भारतीय टीम को एशिया कप में भाग लेना है, जहां उसका पहले मैच में सामना पाकिस्तान से होगा. एशिया कप के जरिए टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को अंतिम रूप देना चाहेगी.

वॉशिंगटन सुंदर हुए बाहर

उधर जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को उस समय तगड़ा झटका लगा जब ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर बाएं कंधे में चोट के चलते तीन मैचों की इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. वॉशिंगटन सुंदर को यह चोट ओल्ड ट्रैफर्ड में लंकाशायर और वूस्टरशायर के बीच रॉयल लंदन वनडे कप मैच में फील्डिंग के दौरान लगी. बीसीसीआई ने सुंदर की जगह शहबाज अहमद को टीम में शामिल किया है.

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत की टीम: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल , आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शहबाज अहमद.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें