scorecardresearch
 

IND vs SA Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक ने ऐसे मचाया धमाल, 'मिस्टर फिनिशर'बन कर दिया इंडिया का बेड़ा पार

भारत ने साउथ अफ्रीका पर राजकोट टी20 में शानदार जीत हासिल की है. टीम इंडिया की इस जीत के हीरो दिनेश कार्तिक रहे, जिन्होंने शानदार 55 रन बनाए.

X
दिनेश कार्तिक (AP) दिनेश कार्तिक (AP)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत ने साउथ अफ्रीका को दी शिकस्त
  • दिनेश कार्तिक रहे प्लेयर ऑफ द मैच

भारत ने साउथ अफ्रीका को राजकोट में खेले गए चौथे मुकाबले में 82 रनों से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है. टीम इंडिया की जीत के हीरो विकेटकीपर दिनेश कार्तिक रहे, जिन्होंने 27 गेंदों पर 55 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 9 चौके और दो छक्के शामिल थे. कार्तिक की इस पारी की बदौलत ही भारतीय टीम सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर पाई.

81 रन पर गिर गए थे चार विकेट

भारत के एक समय 81 रन पर चार विकेट गिर गए थे और उसका 150 रनों तक पहुंचना मुश्किल दिखाई दे रहा था. इन चार खिलाड़ियों में ऋतुराज गायकवाड़ (5 रन), ईशान किशन (27), श्रेयस अय्यर (4) और ऋषभ पंत (17 रन) शामिल थे. ऐसी परिस्थिति में दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या ने पांचवें विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम को ट्रैक पर लौटाया.

कार्तिक के टी20 का पहला पचासा

दिनेश कार्तिक ने 20वें ओवर में ड्वेन प्रिटोरियस की गेंद पर छक्का जड़कर अपने टी20 इंटरनेशनल का पहला अर्धशतक पूरा किया. हालांकि अगली गेंद पर कार्तिक आउट भी हो गए. हार्दिक पंड्या की बात करें तो उन्होंने  भी 31 गेंदों पर 46 रन बनाए, जिसमें तीन छक्के एवं इतने ही चौके शामिल थे. इन शानदार पारियों के दम पर भारतीय टीम 20 ओवरों में 6 विकेट पर 169 रन बनाने में कामयाब रही.

87 रनों पर ढेर हो गए अफ्रीकी

170 रनों का टारगेट का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम शुरुआत से ही विकेट गंवाती रही. नतीजतन पूरी टीम 16.5 ओवरों में 87 रन पर ही सिमट गई. रस्सी वेन डर डुसेन (20), क्विंटन डिकॉक (14) और मार्को जानसेन (12) ही दोहरे अंकों में पहुंच सके. भारत की ओर से आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार और युजवेंद्र चहल ने दो खिलाड़ियों को आउट किया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें