scorecardresearch
 

IND vs SA T20 Series: अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, प्लेइंग 11 में होंगे ये बदलाव!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाना है. इस मैच में कप्तान ऋषभ पंत बल्ले से शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे.

X
Team India (@BCCI) Team India (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत-SA के बीच आखिरी टी20 मैच आज
  • दोनों टीमें फिलहाल 2-2 की बराबरी पर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच आज (19 जून) बेंगलुरु में खेला जाना है. इस मैच की विजेता टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी. गौरतलब है कि पहले दो मुकाबलों में साउथ अफ्रीकी टीम ने जीत हासिल की थी. लेकिन ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने शानदार कमबैक करते हुए अगले दो मुकाबले जीत लिए.

मुकाबले में सबकी नजरें कप्तान ऋषभ पंत पर रहेंगी जो अबतक बल्ले से कोई कमालन नहीं कर पाए हैं. पंत सभी चारों मुकाबलों में खराब शॉट खेलकर आउट हुए हैं. वैसे भी पंत पर अच्छी बैटिंग करने का मनोवैज्ञानिक दबाव होगा क्योंकि दिनेश कार्तिक शानदार खेल दिखा रहे हैं. कार्तिक आयरलैंड में विकेटकीपिंग का जिम्मा भी संभालेंगे और शानदार फॉर्म के चलते टी20 विश्व कप में उन्हें विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका सौंप दी जाए तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए.

प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नहीं

सीरीज का अहम मैच होने के चलते भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना ना के बराबर है. ईशान किशन ने शानदार बैटिंग का प्रदर्शन किया है और उन्होंने मौजूदा सीरीज में सबसे ज्यादा रन स्कोर किए हैं. उनके साथी ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है. श्रेयस अय्यर की फॉर्म भी चिंता का विषय है,जो अबतक मौकों को भुनाने में नाकाम रहे हैं. अच्छी बात यह है कि हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक ने फिनिशर का रोल बखूबी निभाया है.

भुवी-आवेश शानदार फॉर्म में

गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार को नई गेंद से स्विंग मिल रही है. वहीं आवेश खान अच्छे बाउंसर डाल रहे हैं और उन्होंने पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी की थी. तीसरे तेज गेंदबाज हर्षल भी अहम मौकों पर विकेट चटकाने में सफल रहे हैं. स्पिनर्स का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा है. अक्षर पटेल गेंदों में विविधता नहीं ला सके हैं, वहीं चहल पहले दो मैचों में पूरी तरह टच से बाहर थे.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

भारत: ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान.

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा/रीजा हेंड्रिक्स, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), ड्वेन प्रिटोरियस, रस्सी वेन डर डुसेन, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वायने पार्नेल, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नोर्किया, लुंगी एनगिडी.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें