scorecardresearch
 

IND vs SA, 3rd Test: सेंचुरियन से लेकर केपटाउन तक छाए भारतीय बॉलर्स, BCCI ने किया सैल्यूट

भारतीय टीम का पेस बॉलिंग अटैक इस समय दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है. इसकी एक झलक बुधवार को केपटाउन के न्यूलैंड्स फिर देखने को मिली, जब भारत ने साउथ अफ्रीका को 210 रनों पर ढेर कर दिया.

Bumrah and Paras Mhambrey (@bcci) Bumrah and Paras Mhambrey (@bcci)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केपटाउन टेस्ट मैच में बुमराह का शानदार प्रदर्शन
  • मौजूदा सीरीज में पांच विकेट हॉल लेने वाले तीसरे भारतीय 

IND vs SA, 3rd Test: भारतीय टीम का पेस बॉलिंग अटैक इस समय दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है. इसकी एक झलक बुधवार को केपटाउन के न्यूलैंड्स फिर देखने को मिली, जब भारत ने साउथ अफ्रीका को 210 रनों पर ढेर कर दिया. इस शानदार प्रदर्शन में जसप्रीत बुमराह का सबसे अहम योगदान रहा, जिन्होंने 42 रन देकर पांच खिलाड़ियों को आउट किया. वहीं मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने भी दो-दो विकेट चटकाए.

मौजूदा टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं. मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर उनसे पहले यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. तेज गेंदबाजों के इस प्रदर्शन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) भी काफी प्रभावित है.

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, 'सेंचुरियन से केप टाउन तक जोहानिसबर्ग के रास्ते. परंपरा जारी है. साथ ही बीसीसीआई ने बुमराह, शमी और शार्दुल की फोटो भी शेयर की है, जिसमें वे बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे के साथ दिखाई दे रहे हैं.

सेंचुरियन में शमी का कहर

सेंचुरियन टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी अफ्रीकी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे थे. शमी ने 44 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे. नतीजतन साउथ की पहली पारी 197 रनों पर ढेर हो गई थी और भारत को 130 रनों की अहम बढ़त मिली. बाद में भारतीय टीम ने 113 रनों से उस मुकाबले को जीतकर इतिहास रच दिया था. इसके साथ ही सेंचुरियन के मैदान पर टीम इंडिया टेस्ट मैच जीतने वाली पहली एशियाई टीम बन गई थी.

वांडरर्स में शार्दुल का धमाका 

मोहम्मद शमी के बाद दूसरे टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर की बारी थी. वांडरर्स के मैदान पर लाॅर्ड शार्दुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 61 रन देकर सात विकेट झटक लिए थे. यह प्रदर्शन शार्दुल के लिए काफी खास था क्योंकि टेस्ट करियर में उन्होंने पहली बार पांच विकेट हॉल लिए. वैसे, शार्दुल के इस धमाकेदार प्रदर्शन के बावजूद साउथ अफ्रीका ने भारत को उस मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया था.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×