scorecardresearch
 

Virat Kohli: 'भारत में वो सेलेक्टर पैदा नहीं हुआ...', विराट कोहली को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बयान

विराट कोहली का हालिया प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए चिंता का सबब बन गया है. कोहली ने इस साल तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 23 से भी कम की औसत से रन बनाए है.

X
विराट कोहली (@getty)
विराट कोहली (@getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राशिद लतीफ ने कोहली को लेकर दिया बयान
  • इंग्लैंड दौरे पर भी कोहली का बल्ला खामोश

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का हालिया फॉर्म काफी खराब रहा है और टीम में उनकी जगह पर अब सवाल खड़े होने लगे हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने भी विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. लतीफ ने कहा है कि भारत में कोई भी चयनकर्ता पैदा नहीं हुआ है जो विराट कोहली को टीम से बाहर कर सके.

2019 में आया था आखिरी शतक

साल 2022 में तीनों प्रारूपों को मिलाकर कोहली का औसत 25.50 का है, जो एक कैलेंडर वर्ष में उनका सबसे कम एवरेज है. कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में  शतक के सूखे से गुजर रहे हैं. कोहली ने आखिरी बार नवंबर 2019 में अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया था. तब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच में 136 रनों की पारी खेली थी.

कोहली को टीम से बाहर करने के बारे में पूछे जाने पर राशिद लतीफ ने यूट्यूब चैनल 'कॉट बिहाइंड' से कहा, 'इंडिया में वो सेलेक्टर पैदा नहीं हुआ है जो विराट को ड्रॉप कर सके.'

बाबर ने किया कोहली का सपोर्ट

गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में कोहली बल्ले से योगदान देने में विफल रहे थे. कोहली के 16 रनों के स्कोर पर डेविड विली ने चलता कर दिया था. इसके बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने ट्वीट करके केोहली को अपना समर्थन दिया था. बाबर ने कहा था,  'यह दौर भी गुजर जाएगा. स्टे स्ट्रॉन्ग.'

दूसरे वनडे में भारत की हुई थी हार

लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में जोस बटलर की टीम ने सभी विकेट खोकर 246 रन बनाए थे. इंग्लैंड एक समय 87 रन पर चार विकेट खो चुका था, जिसके बाद मोईन अली और डेविड विली ने उपयोगी योगदान देकर इंग्लैंड को सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद की. भारत की ओर से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दस ओवर में 47 रन देकर चार विकेट लिए.

जवाब में भारतीय टीम 38.5 ओवर में 146 रन पर ऑलआउट हो गई. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने दोनों ने 29-29 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने 9.5 ओवर में 24 रन देकर छह विकेट लिए. सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर है और निर्णायक मैच रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें