scorecardresearch
 

Indian Premier League: 'एक खतरनाक मिसाल...', आईपीएल की सफलता से चिढ़ा यह इंग्लिश क्रिकेटर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच 1 जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाना है. पिछले साल कोविड-19 के चलते पांचवां टेस्ट स्थगित करना पड़ा था.

X
IPL Trophy IPL Trophy
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से टेस्ट मैच
  • कोविड-19 के चलते स्थगित हुआ था पांचवां टेस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का शुमार दुनिया के सबसे कामयाब टी20 लीगों में होता है. 2008 में शुरुआत के बाद से इसकी लोकप्रियता साल-दर साल बढ़ती ही गई है. आईपीएल के जरिए ढेर-सारे खिलाड़ियों ने शोहरत पाने के साथ-साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी है.

वैसे आईपीएल के आलोचकों की भी कमी नहीं रही है. अब इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज पॉल न्यूमैन भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं. न्यूमैन ने भारत और इंग्लैंड के बीच पुनर्निधारित 5वें टेस्ट के बहाने आईपीएल को निशाने पर लिया है. भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच 1 जुलाई से बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाना है.

न्यूमैन ने एक अंग्रेजी अखबार से कहा, 'पिछली गर्मियों में ओल्ड ट्रैफर्ड में समाप्त होने वाली टेस्ट सीरीज को पूरा करने के लिए भारतीय खिलाड़ी प्रतिबद्ध नहीं थे. कैसे उन्होंने अंतिम टेस्ट मैच से पहले निराश किया, जब कोविड-19 को इस मैच के रद्द होने का कारण बताया गया. लेकिन इस मैच को भारत नहीं खेलना चाहता था. उन्होंने आईपीएल को टेस्ट क्रिकेट से पहले रखा और एक खतरनाक मिसाल कायम की.'

वॉन ने भी आईपीएल पर मढ़ा था दोष

आईपीएल के चलते दौरे को बीच में ही स्थगित करने का आरोप लगाने वाले खिलाड़ियों में न्यूमैन अकेले नहीं थे. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी कुछ ऐसा ही कहा था.  पिछले साल 11 सितंबर को पूर्व कप्तान वॉन ने ट्वीट किया था, 'आईपीएल टीमों के लिए चार्टर प्लेन... संयुक्त अरब अमीरात में 6 दिनों का आवश्यक क्वारंटीन... टूर्नामेंट शुरू होने तक 7 दिन !!!!  मुझे मत बताओ कि टेस्ट किसी और कारण से रद्द कर दिया गया था, लेकिन आईपीएल.'

1 जुलाई से होना है पांचवां टेस्ट

पिछले साल भारतीय खेमे में कुछ कोरोना मामले सामने आए थे, जिसके कारण ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट को स्थगित कर दिया गया था. एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की उपलब्धता संदेह के दायरे में है क्योंकि सकारात्मक परीक्षण के बाद रोहित फिलहाल आइसोलेशन में हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें