scorecardresearch
 

Team India: 'चिंता की बात नहीं...', रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर सौरव गांगुली का बड़ा बयान

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम का हालिया समय में कुछ अहम मुकाबलों में जीत हासिल करने में नाकाम रही है. भारतीय टीम के इस प्रदर्शन ने चिंता की लकीरें पैदा कर दी हैं क्योंकि अब टी20 वर्ल्ड कप में एक महीने से भी कम का समय बचा हुआ है. बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने भी टीम इंडिया के प्रदर्शन पर बयान दिया है.

X
रोहित शर्मा और भुवनेश्वर कुमार (@BCCI)
रोहित शर्मा और भुवनेश्वर कुमार (@BCCI)

टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम का हालिया समय में कुछ अहम मुकाबलों में जीत हासिल करने में नाकाम रही है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया मंगलवार (20 सितंबर) को मोहाली में पहले गेम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 208 रनों का बचाव करने में विफल रही थी. वहीं इस महीने की शुरुआत में एशिया कप 2022 में श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

हालिया प्रदर्शन चिंता का सबब

भारतीय टीम के इस प्रदर्शन ने चिंता की लकीरें पैदा कर दी हैं क्योंकि अब टी20 वर्ल्ड कप में एक महीने से भी कम का समय बचा हुआ है. भारतीय फैन्स भले ही टीम के हालिया प्रदर्शन से मायूस हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली का कुछ अलग ही सोचना है. गांगुली को उम्मीद है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कमबैक करेगी. इसके अलावा गांगुली ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर भी बात की.

हार को लेकर चिंतित नहीं: गांगुली

सौरव गांगुली ने इंडिया टुडे से कहा, 'भारत पिछले दो-तीन मैच हार गया है, लेकिन उसका ग्राफ बहुत अच्छा है. कप्तान के रूप में रोहित शर्मा के ग्राफ को देखें, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. उनकी जीत का प्रतिशत 82 प्रतिशत है. उन्होंने लगभग 35 मैचों में कप्तानी की है और केवल 3-4 मैच हारे हैं. मुझे पता है कि रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ वास्तव में टीम के बारे में चिंतित हैं. मुझे उम्मीद है कि वे नागपुर में वापसी करेंगे. मैं 2 या 3 हार को लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं हूं. उन्होंने टीम के साथ मिलकर बात की है. उम्मीद है कि वे जल्द ही वापसी करेंगे.

कोहली को लेकर कही ये बात

सौरव गांगुली ने यह भी उम्मीद जताई कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आगामी आईसीसी टूर्नामेंट में अपनी फॉर्म जारी रखेंगे. कोहली ने  एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले के जरिए शतक के सूखे को खत्म करने में कामयाब रहे थे. उस मैच में कोहली ने रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में पारी की शुरुआत की और सिर्फ 61 गेंदों पर नाबाद 122 रन बना डाले थे.

गांगुली ने बताया, 'भारत विश्व कप से कुछ हफ्ते पहले ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगा. मुझे उम्मीद है कि भारत अच्छा प्रदर्शन करेगा और वे टूर्नामेंट के लिए पर्याप्त रूप से तैयार हैं. विराट कोहली विश्व कप में भारत की टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. लेकिन भारत को अच्छा खेलना होगा. कोहली, रोहित, पंड्या के अलावा बाकी प्लेयर्स को भी. यह बहुत अच्छी खबर है कि विराट वापस फॉर्म में हैं. मुझे उम्मीद है कि यह जारी रहेगा.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें