scorecardresearch
 

टी20 वर्ल्ड कप के बिक चुके टिकटों का क्या होगा, ICC ने दिया ये जवाब

इस साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना था, लेकिन महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है.

ICC Men's T20 World Cup 2020 postponed. ICC Men's T20 World Cup 2020 postponed.

ऑस्ट्रेलिया अगर 2021 में भारत की जगह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करता है, तो अब स्थगित हो चुके टूर्नामेंट के टिकट वैध रहेंगे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कोविड-19 महामारी के कारण इस साल इस टी-20 वर्ल्ड को स्थगित करने के बाद अपनी वेबसाइट पर कहा कि अगर टूर्नामेंट को 2022 में आयोजित किया जाता है, तो सभी टिकटधारक पूरी राशि वापस पाने के हकदार होंगे.

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना था, लेकिन महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है. आईसीसी ने अब तक घोषणा नहीं की है कि कौन सा देश किस साल टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा. दरअसल, आयोजन से जुड़े कुछ मुद्दे हैं जिनका हल ऑस्ट्रेलिया और भारत को निकालना है.

इस साल नहीं होगा ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप, IPL का रास्ता साफ

वैश्विक संस्था ने अपने टिकट साझेदार के जरिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी थी और काफी संख्या में टिकट बिक भी गए थे. आईसीसी ने कहा, ‘टिकटधारकों का अपने टिकट अपने पास बरकरार रखने के लिए स्वागत है अगर ऑस्ट्रेलिया 2021 में टूर्नामेंट की मेजबानी करता है, तो टिकट खरीद चुके प्रशंसकों के लिए ये वैध रहेंगे और उनमें स्वत: ही नई तारीख आ जाएगी.’

उन्होंने कहा, ‘अगर ऑस्ट्रेलिया 2022 में टूर्नामेंट की मेजबानी करता है, तो टिकट खरीदने वालों को पूरी राशि लौटा दी जाएगी.’ टूर्नामेंट की तारीखों की पुष्टि होने तक प्रशंसक टिकट रख सकते हैं. टिकट के पैसे लौटाने का आग्रह 15 दिसंबर तक किया जा सकता है और ऑनलाइन आवेदन के 30 दिन के भीतर इस पर काम किया जाएगाय हॉस्पिटैलिटी पैकेज भी 2021 में वैध रहेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें