scorecardresearch
 

ICC Rankings Suryakumar Yadav: रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को जबरदस्त नुकसान, सिर्फ सूर्यकुमार यादव का जलवा जारी

ICC टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का धमाल जारी है. वह सभी दिग्गजों को पछाड़ते हुए टॉप पोजिशन पर बरकरार हैं. टी20 बल्लेबाजों के टॉप-10 में सूर्या के अलावा कोई भी भारतीय शामिल नहीं है. दूसरी ओवर वनडे टीमों की रैंकिंग में मौजूदा वर्ल्ड कप चैम्पियन इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है.

X
Virat Kohli and Suryakumar Yadav (Getty)
Virat Kohli and Suryakumar Yadav (Getty)

ICC Rankings Suryakumar Yadav: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने खिलाड़ियों और टीमों की रैंकिग जारी की है. टी20 की बल्लेबाजी रैंकिंग में टीम इंडिया के स्टार प्लेयर सूर्यकुमार यादव का धमाल जारी है. वह सभी दिग्गजों को पछाड़ते हुए टॉप पोजिशन पर बरकरार हैं. सूर्या के इस समय 890 पॉइंट्स हैं.

सूर्या ने हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर करियर का दूसरा टी20 शतक भी जमाया है. सूर्या के बाद पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान हैं, जिनके 836 अंक हैं. पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को एक पायदान का नुकसान हुआ. वह चौथे नंबर पर फिसल गए हैं.

कोहली और राहुल को 2-2 पायदान का नुकसान

टी20 बल्लेबाजों के टॉप-10 में सूर्यकुमार यादव के अलावा कोई भी भारतीय शामिल नहीं है. इन सबके अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली और ओपनर केएल राहुल को भी रैंकिंग में नुकसान झेलना पड़ा है. कोहली और राहुल को 2-2 पायदान का नुकसान झेलना पड़ा. जबकि रोहित शर्मा तीन पायदान फिसले हैं.

कोहली 13वें, राहुल 19वें और रोहित 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं. रैंकिंग में पांचवें नंबर के भारतीय ईशान किशन हैं, जो ओवरऑल रैंकिंग में 33वें नंबर पर काबिज हैं. ईशान को भी तीन पायदान का नुकसान हुआ है. 

वनडे में टॉप पोजिशन से फिसली इंग्लैंड टीम

वहीं, दूसरी ओवर वनडे टीमों की रैंकिंग में मौजूदा वर्ल्ड कप चैम्पियन इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. टॉप पर काबिज इंग्लिश टीम अब दूसरे नंबर पर फिसल गई है. इंग्लैंड टीम के इस वक्त 113 रेटिंग हैं.

जबकि पिछले वनडे वर्ल्ड कप में रनरअप रही न्यूजीलैंड टीम टॉप पर पहुंच गई है. कीवी टीम के 114 रेटिंग पॉइंट्स हैं. तीसरे नंबर पर टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया संयुक्त रूप से काबिज हैं. दोनों की 112-112 रेटिंग है.

गेंदबाजों के टॉप-10 में कोई भारतीय नहीं

टी20 की गेंदबाजी रैंकिंग में श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा टॉप पर बरकरार हैं. जबकि टॉप-10 गेंदबाजों में कोई भी भारतीय शामिल नहीं है. टी20 के ऑलराउंडर्स की लिस्ट में हार्दिक पंड्या अकेले भारतीय हैं, जो टॉप-10 में काबिज हैं. वह 194 पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर बरकरार हैं. जबकि ऑलराउंडर्स में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन टॉप पर काबिज हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें