scorecardresearch
 

ICC T20 Rankings: T20 रैंकिंग में सूर्या का कमाल, बाबर आजम को पछाड़ा, भुवी को बड़ा नुकसान

आईसीसी द्वारा इस हफ्ते की ताजा टी-20 रैंकिंग जारी कर दी गई है. टीम इंडिया के सूर्यकुमार यादव को रैंकिंग में फायदा हुआ है और वह बाबर आजम को पछाड़कर तीसरे नंबर पर आ गए हैं. जबकि भुवनेश्वर कुमार को दो पायदान का नुकसान हुआ है, ताजा आईसीसी रैंकिंग को यहां देख सकते हैं.

X
सूर्यकुमार यादव (Photo: Twitter)
सूर्यकुमार यादव (Photo: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को भले ही पहले टी-20 में हार का सामना करना पड़ गया हो, लेकिन आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों की चांदी हुई है. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी-20 रैंकिंग में नंबर-3 पर पहुंच गए हैं. उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को पछाड़ दिया है. 

सूर्यकुमार यादव ने एक पायदान की छलांग लगाई है, जबकि बाबर आजम को एक पायदान का घाटा हुआ है. सूर्यकुमार यादव के कुल 780 रेटिंग्स प्वाइंट हो गए हैं, जबकि बाबर आजम के 771 रेटिंग्स प्वाइंट हैं. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पहले टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने 25 बॉल में 46 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 छक्के भी शामिल रहे. हालांकि, सूर्यकुमार यादव की यह पारी टीम इंडिया के काम नहीं आई और भारत को इस मैच में चार विकेट से हार झेलनी पड़ी. 


भुवनेश्वर कुमार को हुआ घाटा

टी-20 की बल्लेबाजों की रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं, जो टॉप-10 में शामिल हैं. उनके बाद सीधा कप्तान रोहित शर्मा का नंबर आता है, जो 14वें पायदान पर हैं. अगर बॉलर्स की रैंकिंग देखें तो टीम इंडिया के भुवनेश्वर कुमार को दो पायदान का घाटा हुआ है, वह अब नौवें नंबर पर आ गए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 52 रन लुटवा दिए और एक भी विकेट नहीं लिया. भुवनेश्वर कुमार का 19वां ओवर ही टीम इंडिया के लिए भारी पड़ा और ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीत लिया. भुवनेश्वर टी-20 रैंकिंग में टॉप-10 में इकलौते बॉलर हैं. 

अगर ऑलराउंर्स की रैंकिंग को देखें, तो हार्दिक पंड्या को शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. हार्दिक पंड्या ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में टॉप-5 में शामिल हो गए हैं और 2 पायदान के फायदे के साथ 5वें नंबर पर आ गए हैं. हार्दिक पंड्या की कुल 180 रेटिंग्स हैं, जबकि शाकिब अल हसन 248 रेटिंग्स के साथ टॉप ऑलराउंडर हैं.  
 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें