scorecardresearch
 

ICC T20 रैंकिंग: कोहली को एक स्थान का फायदा, KL राहुल छठे नंबर पर बरकरार

आईसीसी की टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ है. विराट अब 717 रेटिंग अंकों के साथ रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं.

Virat kohli (Getty) Virat kohli (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टी20 रैंकिंग में विराट कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ है
  • विराट अब 717 रेटिंग अंकों के साथ रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं

आईसीसी की टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ है. विराट अब 717 रेटिंग अंकों के साथ रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं, केएल राहुल छठे स्थान पर बरकरार हैं. राहुल के कुल 699 रेटिंग अंक हैं. टी20 रैंकिंग में इंग्लिश बल्लेबाज डेविड मलान 841 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम दूसरे और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच तीसरे स्थान पर बरकरार हैं. बाबर के 819, जबकि फिंच के 733 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. 

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को टी20 की बल्लेबाजी रैंकिंग में फायदा पहुंचा है. डिकॉक टी20 रैंकिंग में चार स्थान की छलांग लगाते हुए आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं.  गौरतलब है कि डिकॉक ने श्रीलंका के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में 153 की औसत से 153 रन बनाए थे. डिकॉक के हमवतन एडन मार्करम और रीजा हेंड्रिक्स भी शीर्ष 20 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं. 

श्रीलंकाई ओपनर कुशल परेरा की भी बल्लेबाजी रैंकिंग में उछाल देखने को मिला है. परेरा अब दस स्थान उठकर 39वें पायदान पर पहुंच गए हैं. चोट से उबरकर वापसी करने वाले परेरा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टी20 मैचों में कुल 69 रन बनाए थे. 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों टॉम लैथम और फिन एलन भी क्रमशः 44 वें और 66 वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं, बांग्लादेश के मोहम्मद नईम और महमूदुल्लाह को भी तीन-तीन पायदान का फायदा हुआ है. नईम अब 24वें और महमूदुल्लाह  29वें नंबर पर पहुंच गए हैं. 

टी20 की गेंदबाजी रैंकिंग में बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान दो स्थान उठकर आठवें स्थान पर आ गए हैं. वहीं, उनके हमवतन स्पिन गेंदबाज नसुम अहमद 25 स्थान के फायदे से 15वें पायदान पर आ गए हैं. न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने भी 93 स्थान की छलांग लगाते हुए टॉप-60 में प्रवेश कर लिया है. 

गेंदबाजी रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के तबरेज शम्सी पहले, श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा दूसरे और अफगानी स्पिनर राशिद खान तीसरे नंबर पर कायम हैं. 
टी20 में ऑलराउंडरों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने पहला स्थान प्राप्त कर लिया. बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अब एक स्थान फिसलकर दूसरे नंबर पर आ गए हैं. शाकिब के हमवतन महमूदुल्लाह भी ऑलराउंडर सूची में संयुक्त रूप से 10वें नंबर पहुंच गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें