scorecardresearch
 

India vs Hong Kong in Asia Cup 2022: हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच में इस 'पाकिस्तानी प्लेयर' से खतरा, धोनी-रोहित को बना चुका है शिकार

एशिया कप 2022 सीजन में टीम इंडिया को आज अपना दूसरा मैच हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलना है. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से दुबई स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय टीम को एक पाकिस्तानी खिलाड़ी से सबसे ज्यादा खतरा रहने वाला है. यह प्लेयर एहसान खान है, जो ऑफ स्पिनर है.

X
Ehsan Khan vs Rohit Sharma (Twitter)
Ehsan Khan vs Rohit Sharma (Twitter)

India vs Hong Kong in Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम आज (31 अगस्त) एशिया कप 2022 सीजन में अपना दूसरा मैच खेलने के लिए उतरेगी. यह मैच हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ होना है. मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस मैच में भारतीय टीम को एक पाकिस्तानी खिलाड़ी से सबसे ज्यादा खतरा रहने वाला है. यह प्लेयर एहसान खान है, जो ऑफ स्पिनर है. एहसान खान इसी साल 27 दिसंबर को 38 साल के हो जाएंगे. एहसान पाकिस्तानी मूल के हैं, जो हॉन्ग कॉन्ग के लिए खेलते हैं.

एहसान ने भारत से एक मैच खेला, जिसमें धोनी-रोहित को आउट किया

भारतीय टीम और हॉन्ग कॉन्ग के बीच अब तक दो वनडे मैच हुए हैं. दोनों बार ही टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है. इसमें से एहसान ने एक बार भारतीय टीम के खिलाफ मैच खेला है. यह मुकाबला सितंबर 2018 में एशिया कप के तहत दुबई में ही खेला गया था. तब भी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ही थे. उस वक्त एहसान ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बगैर खाता खोले पवेलियन भेजा था. 

तब धोनी कैच आउट हुए थे. इनके अलावा एहसान ने इसी मैच में कप्तान रोहित शर्मा को भी शिकार बनाया था. रोहित भी कैच आउट ही हुए थे. उस मैच में भारतीय टीम ने हॉन्ग कॉन्ग को 26 रनों से शिकस्त दी थी. इस मैच में भारत ने 286 रनों का टारगेट दिया था. इसके जवाब में हॉन्ग कॉन्ग ने 259 रन बना दिए थे. इस बार क्वालिफायर राउंड में भी हॉन्ग कॉन्ग ने अपने सभी तीनों मैच जीते हैं.

हॉन्ग कॉन्ग को हल्के में नहीं ले रही टीम इंडिया

इस बार एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है. ऐसे में भारत और हॉन्ग कॉन्ग के बीच पहली बार कोई टी20 मैच खेला जाएगा. हॉन्ग कॉन्ग टीम इस बार भी क्वालिफायर राउंड जीतकर यहां तक पहुंची है. टूर्नामेंट में खेल रहीं सभी 6 टीमों में से हॉन्ग कॉन्ग सबसे कमजोर टीम मानी जा रही है, लेकिन टीम इंडिया उसे हल्के में नहीं ले रही है.

हाल ही में बेटे के पिता बनें हैं एहसान खान

बता दें कि हाल ही एहसान के घर खुशियां आई हैं. वह पिता बने हैं. उनकी पत्नी कंवल नसीम ने बेटे को जन्म दिया था. उस वक्त एहसान अपने परिवार के साथ नहीं थे. एहसान ने परिवार के साथ रहने की बजाय टीम के साथ रहना चुना था. तब हॉन्ग कॉन्ग टीम जिम्बाब्वे के बाद इंग्लैंड दौरे पर थी. यहीं उन्हें पत्नी का फोन आया था. बेटा ठीक नहीं था, उसे इन्क्यूबेटर (Incubator) में रखा गया था. इसके बाद एहसान हॉन्ग कॉन्ग पहुंचे. मगर क्वारंटीन रहने के दौरान परिवार को छुट्टी मिल गई. अब सब ठीक है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें