scorecardresearch
 

ऑस्ट्रेलिया में हार्दिक पंड्या ने बचाई भारत की लाज

ब्रिसबेन में खेले जा रहे चार दिवसीय चतुष्कोणीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ के खिलाफ भारतीय ‘ए’ की हालत बेहद नाजुक हो गई, ऐसे में हार्दिक पंड्या ने जोरदार बैटिंग का प्रदर्शन किया और टीम को शर्मनाक स्थिति से उबार लिया.

हार्दिक पंड्या हार्दिक पंड्या

ब्रिसबेन में खेले जा रहे चार दिवसीय चतुष्कोणीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ के खिलाफ भारतीय ‘ए’ की हालत बेहद नाजुक हो गई, ऐसे में हार्दिक पंड्या ने जोरदार बैटिंग का प्रदर्शन किया और टीम को शर्मनाक स्थिति से उबार लिया. हालांकि हार्दिक पंड्या की नाबाद 79 रन की पारी के बावजूद बारिश से प्रभावित इस मैच में भारतीय टीम टॉप ऑर्डर के चरमराने की वजह से पहले दिन नौ विकेट पर 169 रन ही बना सकी. पंड्या ने 112 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके और एक छक्का जमाया.

पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने के बाद भारतीय ‘ए’ टीम का टॉप ऑर्डर चरमरा गया और पुछल्ले बल्लेबाजों ने ही टीम को यह स्कोर बनाने में मदद की. जयंत यादव ने भी स्कोरबोर्ड पर उपयोगी योगदान दिया, उन्होंने 69 गेंद में 28 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने चार चौके जड़े.

टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता
ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन और जैक्सन बर्ड ने तीन तीन विकेट झटके. ऑस्ट्रेलिया ए के कप्तान जो बर्न्‍स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. रिचर्डसन (37 रन देकर तीन विकेट) ने झटके देने की शुरुआत की, उन्होंने सबसे पहले फैज फजल (शून्य) को आउट किया जो दूसरी स्लिप में खड़े निक मैडिनसन को कैच देकर पवेलियन पहुंचे. करुण नायर (01) आउट होने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे, वह हिल्टन कार्टराइट के सीधे थ्रो से रन आउट हुए जिससे मेहमान टीम ने 11 रन के अंदर दो विकेट गंवा दिए. इसके साथ ही भारतीय टीम ने एक भी रन जोड़े बिना तीन विकेट गंवा दिए और टीम 11 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवाकर मुश्किल में थी.

78 रनों की हुई 7वें विकेट की साझेदारी
भारत ‘ए’ के कप्तान नमन ओझा (19) भी लंच के बाद आउट हो गए, वह बर्ड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए जो उनका दूसरा विकेट रहा. ओझा और संजू सैमसन (13) ने टीम को मुश्किल से निकालने का प्रयास किया लेकिन लंच के बाद दोनों विकेट गिर गए. जयंत यादव और पंड्या ने सातवें विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी निभाई लेकिन रिचर्डसन ने जयंत को आउट कर इसका अंत किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें