scorecardresearch
 

Har Ghar Tiranga: तिरंगे के रंग में रंगी टीम इंडिया, धोनी के बाद अब रोहित-कोहली ने भी बदली प्रोफाइल फोटो

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश में तिरंगे को लेकर स्पेशल अभियान चल रहा है. हर गली, सड़क तिरंगे से रंग गई है और सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर कैंपेन चल रहा है. टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर्स अपनी प्रोफाइल फोटो में तिरंगा लगा रहे हैं.

X
Rohit Sharma-Virat Kohli (File Pic)
Rohit Sharma-Virat Kohli (File Pic)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है हिन्दुस्तान
  • रोहित-विराट ने बदली प्रोफाइल फोटो

देश आज़ादी के 75 साल पूरे कर रहा है और इस मौके पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. भारत सरकार द्वारा ‘हर घर तिरंगा’ का अभियान चल रहा है और इसी के तहत सोशल मीडिया पर भी लोग अपनी प्रोफाइल फोटो में तिरंगा लगा रहे हैं. टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी भी इस अभियान में जुड़ गए हैं.

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली समेत टीम इंडिया के अन्य स्टार्स ने अपनी प्रोफाइल फोटो में तिरंगा लगा लिया है. कप्तान रोहित शर्मा ने ट्विटर की प्रोफाइल फोटो बदली, विराट कोहली ने भी ऐसा ही किया. इनके अलावा केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह समेत अन्य सभी क्रिकेटर्स ने अपनी प्रोफाइल फोटो बदली है.


खिलाड़ियों के अलावा बीसीसीआई के अधिकारी भी इस अभियान में साथ जुड़े हैं. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अपने घर पर तिरंगा फहराया और पूरे परिवार के साथ तस्वीर जारी की. मौजूदा क्रिकेटर्स के अलावा पूर्व क्रिकेटर भी इस अभियान में जुड़ गए हैं. 


पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इंस्टाग्राम की प्रोफाइल फोटो बदली, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी इस मुहिम में साथ जुड़ गए हैं. 

बता दें कि टीम इंडिया इस वक्त जिम्बाब्वे के दौरे पर है, जहां केएल राहुल की अगुवाई में भारत को तीन मैच की वनडे सीरीज़ खेलनी है. इसके अलावा भारत को एशिया कप खेलना है, जो 27 अगस्त से यूएई में खेला जाएगा. कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में यहां भारतीय टीम को 28 अगस्त को पाकिस्तान से भिड़ना है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें