scorecardresearch
 

सहवाग की बल्लेबाजी देखना सबसे ज्यादा पसंद था: सचिन

अपनी बल्लेबाजी से कई लोगों को दीवाना बनाने वाले दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अपने साथी वीरेंद्र सहवाग को बल्लेबाजी करते देखना सबसे ज्याद पसंद था.

सचिन तेंदुलकर सचिन तेंदुलकर

अपनी बल्लेबाजी से कई लोगों को दीवाना बनाने वाले दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अपने साथी वीरेंद्र सहवाग को बल्लेबाजी करते देखना सबसे ज्याद पसंद था. सचिन ने यह बात शनिवार को कही और साथ ही माना की उन्हें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनिये का सामना करने में दिक्कत होती थी.

हैंसी ने मुझे कई बार आउट किया
सचिन ने कहा, 'यह अजीब है लेकिन हैंसी ने मुझे कई बार आउट किया है.' सचिन ने कहा कि सहवाग को बल्लेबाजी करते देखना शानदार था क्योंकि वह अगली गेंद पर क्या करेंगे यह अंदाजा लगाना मुश्किल था. उन्होंने कहा, 'सहवाग के साथ बल्लेबाजी करते हुए मुझे पता नहीं होता था कि अगली गेंद पर क्या होना है. उनके साथ कुछ दिनों तक खेलने के बाद मैं समझ पाया कि वह क्या सोच रहे हैं.'

ब्रायन लारा थे 'स्पेशल पैकेज'
गौरतलब है कि सचिन ने सहवाग के साथ एकदिवसीय क्रिकेट में सलामी बल्लेबाजी की है और यह जोड़ी एकदिवसीय इतिहास में सबसे खतरनाक सलामी जोड़ियों में से एक के रूप में जानी जाती थी. सचिन ने अपने समकालीन बल्लेबाज वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा को 'स्पेशल पैकेज' बताया और टेनिस स्टार स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को क्रिकेट खिलाड़ियों से अलग अपना पंसदीदा खिलाड़ी बताया है.

ब्रेट ली और शोएब अख्तर थे सबसे तेज गेंदबाज
सचिन ने साथ ही कहा उन्होंने जितने तेज गेंदबाजों को खेला उनमें से ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली और पाकिस्तान के शोएब अख्तर सबसे तेज गेंदबाजी करते थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें