scorecardresearch
 

ENG vs AUS: खराब शुरुआत के बावजूद इंग्लैंड ने रखा बड़ा टारगेट, बेयरस्टो का शतक

जॉनी बेयरस्टो के शतक की मदद से इंग्लैंड ने खराब शुरुआत से उबरकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में बुधवार को 7 विकेट पर 302 रनों का मजबूत स्कोर बनाया.

Jonny Bairstow brings up his tenth ODI century. (Getty) Jonny Bairstow brings up his tenth ODI century. (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंग्लैंड ने स्टार्क की मैच की पहली 2 गेंदों पर 2 विकेट गंवा दिए थे
  • बेयरस्टो ने सैम बिलिंग्स के साथ 5वें विकेट के लिए 114 रन जोड़े
  • स्टार्क शुरुआती सफलता के बाद प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे

जॉनी बेयरस्टो के शतक की मदद से इंग्लैंड ने खराब शुरुआत से उबरकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में बुधवार को 7 विकेट पर 302 रनों का मजबूत स्कोर बनाया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे इंग्लैंड ने मिशेल स्टार्क की मैच की पहली दो गेंदों पर दो विकेट गंवा दिए थे, लेकिन बेयरस्टॉ ने 126 गेंदों पर 12 चौके और 2 छक्के की मदद से 112 रनों की पारी खेली. दोनों टीमें तीन मैचों की सीरीज में अभी 1-1 से बराबरी पर हैं.

बेयरस्टो ने सैम बिलिंग्स (58 गेंदों पर 57) के साथ 5वें विकेट के लिए 114 रन जोड़कर इंग्लैंड को 4 विकेट पर 96 रन की खराब स्थिति से उबारा. क्रिस वोक्स (39 गेंदों पर नाबाद 53) ने फिर से अंतिम ओवरों में अच्छे रन जुटाए. 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लेग स्पिनर एडप जाम्पा ने 51 रन देकर 3 विकेट लिये. स्टार्क शुरुआती सफलता के बाद प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे. उन्होंने भी 3 विकेट निकाले, लेकिन इसके लिए 74 रन लुटाए. स्टार्क की मैच की पहली गेंद पर जैसन रॉय ने प्वाइंट पर ग्लेन मैक्सवेल को कैच दिया, जबकि अगली गेंद पर उन्होंने जो रूट को एलबीडब्ल्यू आउट किया. इयोन मॉर्गन ने उनकी हैट्रिक नहीं बनने दी, लेकिन वह भी क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने के बावजूद लंबी पारी नहीं खेल पाए.

जाम्पा ने 11वें ओवर में गेंद संभाली और अपनी दूसरी गेंद पर ही मॉर्गन की 23 रनों की पारी और बेयरस्टो के साथ उनकी 67 रनों की साझेदारी का अंत कर दिया. जोस बटलर (8) सीरीज के तीसरे मैच में दोहरे अंक में पहुंचने में नाकाम रहे और जाम्पा की गेंद पर कवर पर कैच देकर पवेलियन लौटे.  बटलर तीन वनडे में केवल 12 रन बना पाए.

बेयरस्टो दूसरे छोर से बेफिक्र होकर खेलते रहे, लेकिन शतक के करीब पहुंचने पर वह थोड़ा धीमे पड़ गए, उन्होंने हालांकि पैट कमिंस पर डीप स्क्वॉयर लेग पर छक्का जड़कर अपना 10वां वनडे शतक पूरा किया. बेयरस्टो और पहले मैच में शतक जड़ने वाले बिलिंग्स ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया. इस साझेदारी को जाम्पा ने तोड़ा, लेकिन तब बिलिंग्स ने रिवर्स स्वीप करके अपनी गलती से विकेट गंवाया था. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाये. 

कमिंस ने गति में परिवर्तन करके खूबसूरत गेंद पर बेयरस्टो की गिल्लियां बिखेरकर ऑस्ट्रेलिया को डेथ ओवरों से पहले बड़ी राहत दिलाई. इसके बाद वोक्स ने अच्छी जिम्मेदारी संभाली और अपनी पारी में 6 चौके लगाए तथा इस बीच अपना 5वां वनडे अर्धशतक पूरा किया. टॉम कुरेन ने 19 और आदिल राशिद ने नाबाद 11 रनों का योगदान दिया.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें