scorecardresearch
 

ईशांत शर्मा को चिकनगुनिया, भारत-न्यूजीलैंड पहले टेस्ट मैच से हुए बाहर

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. ईशांत को चिकनगुनिया हो गया है. जिसकी वजह से उन्हें पहले टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 22 सितंबर से कानपुर में खेला जाना है. ये भारतीय टीम का 500वां टेस्ट मैच है.

नई दिल्ली नई दिल्ली

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. ईशांत को चिकनगुनिया हो गया है. जिसकी वजह से उन्हें पहले टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 22 सितंबर से कानपुर में खेला जाना है. ये भारतीय टीम का 500वां टेस्ट मैच है.

ईशांत शर्मा को चिकनगुनिया
दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया का इन दिनों प्रकोप है. इस बीमारी से क्या आम क्या खास हर कोई इसकी चपेट में आ रहा है. कानपुर टेस्ट मैच से पहले तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का बिमार होना टीम इंडिया के लिए बड़ा धक्का है. कोच अनिल कुंबले ने अभी तक बीसीसीआई से ईशांत का कोई भी रिप्लेसमेंट नहीं मांगा  है. भारतीय टीम के पास भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबाज टीम में शामिल हैं.

भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज हैं ईशांत
टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाज ईशांत ने भारत के लिए अब तक 72 टेस्ट खेले हैं और उन्होंने 209 विकेट झटके हैं. हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टेस्ट में उन्होंने 8 विकेट झटके थे.

चोट की फांस में फंसे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी
भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट और पांच वनडे मुकाबलों की सीरीज होनी हैं. लेकिन न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ी भी फिटनेस की फांस में फंस चुके हैं. न्यूजीलैंड के कोच ने माइक हीसन ने कहा कि 'ऑल राउंडर जेम्स नीसम पसली में चोट के चलते पहले टेस्ट मैच से बाहर हुए. इसके बाद तेज गेंदबाज टिम साउदी को भी टखने में चोट के चलते घर वापस लौटना पड़ा. हालांकि वनडे मुकाबलों में उनकी वापसी की उम्मीद की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें