scorecardresearch
 

Dinesh Karthik, IND vs WI Series: दिनेश कार्तिक ने डेढ़ महीने में दूसरी बार किया कमाल, वर्ल्ड कप के लिए मजबूत दावेदारी

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को उसी के घर में पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 68 रनों से करारी शिकस्त दी. इस जीत के हीरो विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक रहे, जिन्होंने 19 गेंदों का सामना किया और 2 छक्के के साथ 4 चौके लगाते हुए 41 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान कार्तिक का स्ट्राइक रेट 215.79 का रहा...

X
Dinesh Karthik (Twitter) Dinesh Karthik (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंडिया ने विंडीज के पहले टी20 मैच में हराया
  • दिनेश कार्तिक को चुना प्लेयर ऑफ द मैच

Dinesh Karthik, IND vs WI Series: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को उसी के घर में वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद अब टी20 सीरीज में भी जीत से आगाज किया है. पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार रात को खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने 68 रनों से विंडीज टीम को करारी शिकस्त दी.

इस जीत के हीरो विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक रहे, जिन्होंने अपने बेस्ट फिनिशर की भूमिका निभाते हुए ताबड़तोड़ पारी खेली. कार्तिक ने 19 गेंदों का सामना किया और 2 छक्के के साथ 4 चौके लगाते हुए 41 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान कार्तिक का स्ट्राइक रेट 215.79 का रहा.

पिछले महीने राजकोट में खेली थी ताबड़तोड़ पारी

दिनेश कार्तिक ने डेढ़ महीने में यह दूसरी बार कमाल की पारी खेली. इसी के साथ उन्होंने एक बार फिर इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है. कार्तिक ने पिछले ही महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ राजकोट टी20 मैच में 27 बॉल पर 55 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. मैच में उन्होंने 2 छक्के और 9 चौके लगाए थे. स्ट्राइक रेट 203.70 का रहा था. यह मैच भी भारतीय टीम ने 82 रनों के अंतर से जीता था.

विंडीज के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच रहे कार्तिक

राजकोट मैच की उस पारी के बाद कार्तिक ने अब अपने 8वें टी20 मैच में फिर धमाकेदार पारी खेली. हालांकि, कार्तिक इस बार फिफ्टी से चूक गए, लेकिन वह नाबाद रहे थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने के चलते कार्तिक को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

भारतीय गेंदबाज विंडीज पर रहे पूरी तरह हावी

विंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 190 रन बनाए थे. कप्तान रोहित शर्मा ने 44 बॉल पर 64 रनों की पारी खेली. जवाब में विंडीज टीम 8 विकेट पर 122 रन ही बना सकी और 68 रनों से मैच गंवा दिया. भारतीय गेंदबाजों ने विंडीज के बल्लेबाजों को संभलने का समय ही नहीं दिया. अर्शदीप सिंह, रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट झटके.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें