scorecardresearch
 

दीपक चाहर का फिर कमाल, तीन दिन में दूसरी हैट्रिक का कारनामा

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने फिर कमाल कर दिखाया है. राजस्थान की ओर से खेलने वाले 27 साल के इस गेंदबाज ने तीन दिन में दूसरी हैट्रिक लगाने का कारनामा किया है.

दीपक चाहर दीपक चाहर

  • तेज गेंदबाज दीपक चाहर की बैक टू बैक हैट्रिक
  • रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लगाई थी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने फिर कमाल कर दिखाया है. 27 साल के इस गेंदबाज ने तीन दिन में दूसरी हैट्रिक लगाने का कारनामा किया है. इससे पहले रविवार को उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से पहली हैट्रिक लगाई थी.

दीपक चाहर ने मंगलवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (T-20) में हैट्रिक लगाई है. चाहर ने तिरुवनंतपुरम में राजस्थान की ओर से खेलते हुए विदर्भ के खिलाफ लगातार तीन गेंदों में तीन विकेट चटका कर हैट्रिक बना डाली. उन्होंने 3 ओवरों में 18 रन देकर 4 विकेट चटकाए. मजे की बात है कि दीपक चाहर ने जिस ओवर में हैट्रिक बनाई, उसी ओवर की पहली गेंंद पर भी विकेट लिया था. यानी उन्होंने एक ओवर में कुल 4 विकेट झटके.

दीपक चाहर की गेंदबाजी के आगे विदर्भ की टीम निर्धारित 13 ओवरों के मुकाबले में 99/9 रन ही बना पाई. चाहर ने पारी की आखिरी तीन गेंदों पर विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की. हालांकि चाहर का यह अनोखा प्रदर्शनव बेकार गया. राजस्थान की टीम यह मुकाबला 1 रन (VJD मेथड से)  हार गई. बारिश की वजह से ओवरों की संख्या घटाकर 13 कर दी गई थी. राजस्थान के समक्ष 106 रनों का लक्ष्य था,  लेकिन वह 105/8 रन ही बना पाई.

इससे पहले दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में खेले गए निर्णायक टी-20 मुकाबले में रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी की थी और टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

दीपक चाहर ने 3.2 ओवर में 7 रन पर 6 विकेट झटके थे. वह टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने. दीपक चाहर से पहले भारत का कोई भी पुरुष गेंदबाज टी-20 इंटरनेशनल में यह कारनामा नहीं कर पाया था. दीपक चाहर टी-20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 11वें गेंदबाज बने.

दीपक चाहर ने रविवार को टी-20 इंटरनेशनल में 3.2 ओवर में 7 रन पर 6 विकेट लेकर श्रीलंका के मिस्ट्री गेंदबाज अजंता मेंडिस का 7 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा था. जिन्होंने 2012 में जिम्बाब्वे के विरुद्ध 8 रन देकर 6 विकेट चटाकाए थे. टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में दीपक चाहर का यह बॉलिंग फिगर सर्वश्रेष्ठ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें